आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की हुई मौत, एक दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मऊगंज क्षेत्र में आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया है। मऊगंज थाना क्षेत्र के वार्ड 2 में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई मरने वाली तीनों बच्चियां की उम्र 10 से 13 साल के बीच की है। इस घटना में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए जिनमे से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना में घायल सभी लोगो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो गया है कई जिलों में बरसात हो रही है इसके साथ ही बिजली गिरने की घटनाए भी सामने आ रही हैं। शनिवार को रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र में हुई बिजली गिरने की घटना में तीन बच्चियों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए जिनमे दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को तत्काल उपचार के लिए मऊगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया दो बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर एसडीएम तहसीलदार सहित पुलिस पहुंच गई।

मऊगंज थाना क्षेत्र के वार्ड 2 में जिस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई और तीन बच्चियों की मौत हुई। उस समय बच्चियां तालाब के पास खेल रही थी अचानक बारिश शुरु हुई तो बच्चियां बारिश से बचने पेड़ के नीचे छिप गई। तभी आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई जिससे तीनों बच्चियां उसकी चपेट में आ गई और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस आकाशीय बिजली गिरने की घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

हालांकि चंद मिनटों के अंतराल में मऊगंज के साथ हनुमना क्षेत्र में भी बिजली गिरने की घटना हुई है। लेकिन बिजली गिरने की घटना ने सबसे ज्यादा कहर मऊगंज में बरपाया है। इस बिजली गिरने की घटना ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों को अपने चपेट में लिया है जिसमे मऊगंज थाना क्षेत्र में 3 बच्चियों की मौत के साथ 13 लोग घायल हुए है। जबकि हनुमना में तीन लोगों के घायल होने की जानकारी है। मऊगंज में जिस दौरान यह घटना हुई उस दौरान कोई खेत में काम कर रहा था और कोई तालाब में नहाने गया था। बच्चियां भी तालाब के पास ही थी लेकिन जिस पेड़ के नीचे वो बारिश से बचने छिपी थी उसी पेड़ में बिजली गिर गई जिससे उनकी मौत हो गई।

error: Content is protected !!