किसानों ने भाजपा के साथ 16 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

बरसते पानी मे भाजपा और किसान जनमुद्दे को लेकर धरने में बैठे भीगते रहे
राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा तहसील गंडई के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध में किसानों के हित मे एक दिवसीय धरना प्रदर्शन गंडई के हिर्दय स्थल ए मार्केट में धरना प्रदर्शन कर भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली, कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती कि विधिवत पूजा अर्चना कर प्रारम्भ किया। मंच का संचालन करते हुए गंडई मंडल के महामंत्री दुजेराम वर्मा ने राज्य सरकार के कथनी और करनी में विस्तार से चर्चा की, कार्यक्रम में जिला कार्यसमिति के सदस्य राकेश ठाकुर ने कहा कि जय जवान जय किसान का नारा लगवाया, और उसके बाद कांग्रेस के राज्य सरकार भूपेश बघेल होश में आओ के हुंकार भरी।
जिला किसान मोर्चा के महामंत्री खम्हन ताम्रकार ने कहा कि, आज वनांचल के ठाकुरटोला में जो उपार्जन केंद्र खोले है वह किसानों के ताकत और भाजपा के सहयोग से है। कार्यक्रम को साल्हेवारा मंडल अध्यक्ष निजाम सिंह मंडावी, पूर्व नगर अध्यक्ष अश्वनी ताम्रकार, पूर्व गंडई मंडल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, पूर्व मंडी अध्यक्ष जीवन दास रात्रे, दीना जंघेल ने भी संबोधित किया।

ये है प्रमुख मांगेः
1 नवम्बर से धान खरीदी प्रारम्भ की जाए, अघोषित बिजली कटौती बंद किया जाए, यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए, डिमांड पटा चुके किसानों को तत्काल कनेशन दिया जाए, ठाकुरटोला, भूर्भुसी, मानपुर, ठंडार में नए उपकेंद्र खोले जाए, पैलीमेटा में जिला सहकारी केंद्र का ब्रांच खोला जाए, वनांचल के ग्राम बकरकट्टा में नए बिजली उपकेंद्र बनाया जाए,किसानों के धान का एकमुश्त 2500/- दिया जाए, किसान सम्मान निधि के लाभ से वंचित किसानों का नाम जोडा जाए,गिरदावरी के माध्यम से किसानों के रकबा कटौती बंद किया जाए,समनापुर बंजारपुर को साल्हेवारा सोसायटी से काटकर रामपुर में जोड़ा जाए,वन अधिकार पट्टा में धान खरीदी हेतु पंजीयन किया जाए।तेंदूपत्ता संग्राहक किसान जिसकी मृत्यु हो गई है,उसकी बीमा राशि दिलाई जाए,पिछले वर्ष चना का बीमा राशि बीमित किसानों को तत्काल दिया जाए,कोटवारों की सेवा भूमि का धान खरीदी हेतु पंजीयन किया जाए सहित अन्य बातें शामिल है।

error: Content is protected !!