नगर निगम में मना अभियंता दिवस

राजनांदगांव। अभियंता दिवस के अवसर पर आज 15 सितम्बर को नगर निगम के कार्यपालन अभियंता कक्ष में निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में आयुक्त सहित निगम के इंजिनियरों ने भारत रत्न मोक्षगुणम विश्वेस्वरैय्या के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना किये और एक दूसरे को अभियंता दिवस की बधाई दिये।
कार्यक्रम में अभियंता दिवस की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि इंजिनियर मतलब तकनीकि अधिकारी, जिसका मुख्य कार्य निर्माण करना है। किसी भी कार्य की प्रसांगिकता होनी चाहिये, मतबल यह है कि जो भी कार्य हम करे उसका लाभ लंबे समय तक मिले। उन्होंने कहा कि श्री विश्वेस्वरैय्या एक ऐसे ही इंजिनियर थे जिन्होंने अंग्रेज शासन के समय ऐसे कार्य किये जिसे अंग्रेज भी मानते थे और इसी कारण उन्हें भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिया गया था। उन्ही की याद में हम आज अभियंता दिवस मना रहे है।
कार्यक्रम में स्वागत भाषण देते हुये कार्यपालन अभियंता दीपक जोशी ने भारत रत्न श्री विश्वेस्वरैय्या के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन कार्यपालन अभियंता यू.के.रामटेके ने किया इस अवसर पर प्र. कार्यपालन अभियंता कामना सिंह यादव, सहायक अभियंता संजय ठाकुर व अतुल चोपड़ा, प्र. सहायक अभियंता संदीप तिवारी व प्रणय मेश्राम सहित उप अभियंतागण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!