बिहार के बाद गुरुग्राम के मॉल पर भी सीबीआई छापे, तेजस्वी यादव से बताया जा रहा कनेक्शन

 

बिहार के बाद अब सीबीआई ने गुरुग्राम के एक मॉल पर भी छापेमारी की है. ये छापेमारी गुरुग्राम के Urban Cubes 71 मॉल पर की गई है. दावा है कि इस मॉल के मालिक लालू यादव के बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके करीबी हैं. सीबीआई ने जॉब के बदले जमीन मामले में ये कार्रवाई की है.
इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बुधवार को ही बिहार में 24 ठिकानों पर छापेमारी की है.सीबीआई ने जिन जगहों पर छापेमारी की है, उनमें RJD एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व आरजेडी एमएलसी सुबोध रॉय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकाने भी शामिल हैं.

बिहार में RJD नेता यहां सीबीआई की छापेमारी 

सीबीआई ने भर्ती घोटाले में तीसरी बार छापेमारी की है. आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई ने मई में इस मामले में पहली बार लालू यादव से जुड़ीं 17 जगहों पर छापेमारी की थी. सीबीआई की यह कार्रवाई करीब 14 घंटे तक चली थी.

ये छापे लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की गई थी.

इसके बाद जुलाई में सीबीआई ने लालू यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को गिरफ्तार किया था. इस दौरान सीबीआई ने बिहार के पटना और दरभंगा में चार ठिकानोंपर छापे भी मारे थे. भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे. लालू यादव उस वक्त केंद्रीय रेल मंत्री थे. उसी समय रेलवे में भर्ती घोटाला हुआ था. आरोप है कि भोला यादव ही घोटाले का कथित सरगना है.

सीबीआई की छापेमारी पर आमने सामने आई बीजेपी- आरजेडी

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा, नीतीश कुमार के नेतृत्व में जब से सरकार बनी है, ये लोग (बीजेपी) डर गए हैं. बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ हैं. हमारे पास बहुमत है. सीबीआई ने हमें डराने के लिए कार्रवाई की है. लेकिन हम डरेंगे नहीं. यह पहली बार नहीं हो रहा है.

RJD सांसद मनोज झा ने कहा, आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है और इन्होंने (BJP) डराने के लिए आज का दिन चुना है, आप राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं. आप इन्हें ED, CBI की नहीं आप इन्हें भाजपा की रेड कहिए. ये संगठन भाजपा के लिए काम करती है.

बीजेपी ने किया पलटवार

बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आरजेडी पर पलटवार करते हुए कहा कि BJP किसी को लगाती नहीं और किसी को फंसाती नहीं है. आज से डेढ़ साल पहले नीतीश कुमार ने खुद ही शिकायत की थी, जब बिस्कोमान में करोड़ों रुपए पकड़े जा रहे थे. तब बिहार सरकार ने संज्ञान में क्योंकि तब रुपयों के साथ एक गाड़ी पकड़ी गई थी. अब इन सब की जो परिणति होती है वह हो रही है.

error: Content is protected !!