लखनऊ में सड़कों पर सैलाब, पेड़ गिरने दिल्ली हावड़ा रेल ट्रैक बंद

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी है. यूपी की राजधानी लखनऊ और इटावा में भी मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा रखी है. सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं हैं. कई इलाकों में पानी भर गया है. पॉश कॉलोनियां भी डूब गईं हैं. कई इलाकों में पानी भर जाने की वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ है.
वहीं, इटावा में तेज आंधी-बारिश से OHE लाइन पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिर गया. इससे दिल्ली-हावड़ा ट्रैक बंद हो गया है. कई गाड़ियां भी बाधित हुई हैं. ट्रैक बंद होने की वजह से इटावा रेलवे स्टेशन पर जोधपुर एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, कालका एक्सप्रेस और आउटर पर नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस काफी देर तक खड़ी रही.

लखनऊ में 12 घंटों से हो रही बारिश…
राजधानी लखनऊ में पिछले 12 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरा अस्त-व्यस्त हो गया है. लखनऊ में गोमती नगर, हजरतगंज, ठाकुरगंज, आलमबाग, इंदिरा नगर सभी जगह बारिश होने से पानी घरों तक पहुंच गया है. लगातार बारिश होने से पुलिस ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है.
देर रात से लगातार बारिश होने से पूरे शहर में पानी भर गया है. लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है. नगर निगम कमिश्नर अजय द्विवेदी ने बताया कि ऐसी स्थिति में नगर निगम ने 48 पंपिंग स्टेशन चालू किए हैं, जिसके जरिए पानी को बाहर निकाला जा रहा है. सीवेज मैनेजमेंट की टीम को भी लगाया गया है. जगह-जगह पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं, उन्हें भी हटाया जा रहा है.

साथ ही गोमती बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं जिससे पानी का भराव ना हो सके और गोमती का पानी आराम से आगे जा सके. हाल ही में लखनऊ के बालू अड्डे में डायरिया होने से कई बच्चे बीमार हुए थे. उस मोहल्ले में भी लोगों के घरों में पानी भर गया है. कुछ समय यरिया से तकरीबन 50 बच्चे एडमिट किए गए थे.

error: Content is protected !!