एनर्जी का ‘ब्रह्मास्त्र’ चाहिए तो नाश्ते में खाएं ये तीन प्रोटीन पैक्ड फूड्स, मिलेगा पावर का सुपर बूस्टर

 

Protin Diet For Breakfast: नाश्ता हमारे लिए काफी जरूरी होता है और एक अच्छा नाश्ता सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. लेकिन, आजकल के व्यस्त लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के पास यह सोचने का टाइम नहीं है कि हमें सुबह के समय क्या खाना चाहिए और क्या नहीं. ऐसे में कई लोग सुबह ही जंक फूड का सेवन शुरू कर देते हैं, जो हेल्थ को काफी नुकसान पहुंचाता है. तो चलिए आपको कुछ ऐसे प्रोटीन पैक डाइट के बारे में बताते हैं, जो आपको दिनभर ऊर्जावान बनाने में मदद करते हैं.

पीनट बटर टोस्ट

अगर आप सुबह एक हेल्दी ब्रेकफास्ट चाहते हैं तो आपके लिए सुबह की डाइट में पीनट बटर टोस्ट एक अच्छा विकल्प है. इस रेसेपी के लिए ब्रेड के दो हिस्सों को लें और उसमें चिया सीड्स, कटा केला और पीनट बटर लगाएं. इसके बाद ब्रेड को अवन या तवे पर टोस्ट कर लें और आपका हेल्दी नाश्ता तैयार है.

बेसन चीला 

बेसन प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत है और इसलिए बेसन चीला एक हेल्दी ब्रेकफास्ट माना जाता है. इसे बनाने के लिए हरी मिर्च, हल्दी, काली मिर्च पाउडर, कटा प्याज और बेसन लेकर एक साथ मिक्स करके गाढ़ा घोल बना लें. अब पैन गरम करें और थोड़ा घी या ऑलिव आयल लगाकर घोल को अच्छे से फैला दें. चीला को पलटकर दोनों साइड से पकाएं और आपका हेल्दी नाश्ता तैयार है.

प्रोटीन शेक 

प्रोटीन शेक आपको पूरे समय ऊर्जावान बनाए रखता है. इस रेसिपी के लिए आपको 1 स्कूप प्रोटीन पाउडर, दूध, कुछ कटे हुए फल, बादाम और पिस्ता चाहिए. आप चाहें तो इसमें अलसी या चिया सीड्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए प्रोटीन पाउडर और दूध को मिलाकर ब्लेंड करें. ऊपर कटे हुए ताजे फल डालें और आपका पावर बूस्टर तैयार है.

error: Content is protected !!