मोदी सरकार पर हमला, राहुल गांधी बोले- हमेशा की तरह, पीएम के शब्द और काम कभी मेल नहीं खाते, जानें पूरी बात …

 

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश के लिए खादी, लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के लिए चीनी पॉलिएस्टर! हमेशा की तरह, पीएम के शब्द और काम कभी मेल नहीं खाते.

दरअसल, कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेता आरोप लगाते रहे हैं कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के लिए चीन से तिरंगे आयात किए गए थे. ‘आजादी गौरव पदयात्रा’ निकाल रही कांग्रेस के नेता नाना पटोले भी इसे लेकर सवाल उठा चुके हैं.

महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा जिले में आजादी गौरव पदयात्रा के लिए रैली करने आए नाना पटोले ने कहा था कि अत्याचार और ब्रिटेन के शासन को खत्म करने के लिए हमने लंबी लड़ाई लड़ी थी. कांग्रेस के झंडे के नीचे ही पूरा देश एकजुट था.

पटोले ने आगे कहा था कि जिनका स्वतंत्रता संग्राम में कोई योगदान नहीं है. वो लोग आज ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के नाम पर कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि अभियान के लिए चीन से तिरंगे आयात किए जा रहे हैं, जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. पटोले ने आगे कहा कि जिस समय देश आजाद हुआ था, तब सुई तक नहीं बनती थी. लेकिन जवाहरलाल नेहरू के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत प्रगति के शिखर पर पहुंचा. उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी विकास को गति देकर भारत को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया है.

बता दें कि देश ने इस साल आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई है. इसे ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तौर पर मनाया गया. इसी के तहत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया था. इस अभियान में लोगों को अपने घर पर तिरंगा फहराना था. इसके लिए सरकार ने एक खास वेबसाइट भी बनाई थी. हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनकर इस वेबसाइट पर सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की सुविधा थी. इसके अलावा लोगों ने यहां सेल्फी भी अपलोड की थी.

error: Content is protected !!