शहर और आऊटर में गड्ढे ही गड्ढे, बढ़ रही दुर्घटनाएं

नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और नैशनल हाईवे की सड़कें बरसात में और बदहाल हुईं
राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों में शुमार राजनांदगांव शहर और इसके आऊटर की सड़कों में इतने गड्ढे हो गये हैं कि गिनना मुश्किल। किसी कवि ने कहा था कि मैं आसमान के तारे गिन सकता हूं, सड़कों के गड्ढे नहीं। स्थानीय शहर के संदर्भ में यह कविता सटीक लगती है।
बता दें कि यहां राष्ट्रीय राजमार्ग, लोक निर्माण विभाग और नगर पालिक निगम की सड़कों की दशा कुछ दिनों से हो रही लगातार बरसात में बद से बदतर हो गई है। कई जानलेवा गड्ढों पर तो हादसे भी हो रहे हैं। इनकी मरम्मत या पेचवर्क के लिये ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

निगम अध्यक्ष हरिनारायण धकेता ने कहा कि निगम अपनी सड़कों के गड्ढे फिर से भरवायेगा। निगम आयुक्त ने कहा कि निगम अपनी सड़कों के गड्ढां की डस्टिंग करवाया था जो कि लगातार बारिश से जल जमाव होकर बह गई हैं। अब डस्ट व गिट्टी डालकर संधारण कराया जायेगा। पीडब्ल्यूडी ईई डी के नेताम ने कहा कि उन्होंने डस्ट गिट्टी अपनी सड़कों पर डलवाये थे जो कि बरसात ज्यादा होने से उखड़ गई हैं। फिर भी एक बार निरीक्षण कर और शिकायत मिलने पर उन सड़कों के गड्ढे भरवाये जाएंगे। ईई श्री नेताम ने स्वयं कहा कि ट्रकों के फसने की भी शिकायतें आ रहीं हैं। ऐसा अमृत मिशन के तहत खोदे गये गड्ढों की वजह से भी हो रहा है।

error: Content is protected !!