राज्यपाल से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलों की लगभग पुष्टि हो गई है. सूत्रों के हवाले से आई इस बड़ी खबर के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा है. इस सिलसिले में कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी. इस बीच अमरिंदर सिंह राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. इस मीटिंग के बाद कैप्टन अमरिंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि पंजाब में अगर नेतृत्व बदलता है. तो सुनील जाखड़ नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. आज सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस के विवाद को सुलझाने के लिए जो कदम उठाया है उस साहसी निर्णय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इसके साथ ही अकालियों को झकझोर कर रख दिया है.’

सीएम समर्थक भी एक्टिव

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुबह से जारी हलचल के बीच राज्यसभा सांसद प्रताप बाजवा, लोकसभा सांसद गुरजीत औजला, जसबीर डिम्पा, विधयाक राणा गुरजीत, राणा गुरमीत सोढ़ी और अन्य विधायको से फ़ोन पर बातचीत की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सबसे बातचीत कर उनकी राय लें रहें हैं.

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है, उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल (AD) की बुनियाद भी हिल गई है.

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर शनिवार शाम राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. कांग्रेस महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की. बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी बतौर आब्जर्वर मौजूद रहेंगे. वहीं पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच सुनील जाखड़ ने ट्विटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी.

error: Content is protected !!