भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी का आया ये बयान

 

कन्याकुमारी: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन है. यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी के मुलगुमुडु से सुबह 7 बजे से हुई. इसके बाद यात्रा का पहला विश्राम सुबह 10 बजे मार्थंडम में नेस्मनी मेमोरियल क्रिश्चियन कॉलेज में हुआ. इसके बाद यात्रा शाम 4 बजे से शुरू होगी. इसके बाद शाम 7 बजे तिरुअनंतपुरम के चेरुवरकोणम में सैमुअल स्कूल में विश्राम करेगी. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश में 42 फीसदी युवा बेरोजगार हैं. युवाओं का भविष्य असुरक्षित होने पर क्या भारत का भविष्य सुरक्षित हो सकता है. उन्होंने कहा कि ये यात्रा उन बेरोजगार युवाओं के लिए है, हम उनकी नौकरी के लिए यह यात्रा कर रहे हैं.

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू कश्मीर तक 3,570 किमी की होगी. 5 महीने तक चलने वाली यह यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. चौथे दिन की यात्रा के दौरान राहुल गांधी सेंट मैरी मैट्रिकुलेशन स्कूल के छोटे बच्चों के बीच भी पहुंचे. वहीं कांग्रेस नेता भाजपा की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है. ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है. यह भाजपा का विशिष्ट तुच्छ तरीका है. भारत जोड़ो यात्रा की सफल शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर ये हताश हो गए हैं. दरअसल, यात्रा के तीसरे दिन कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को बीजेपी ने उनकी एक टी-शर्ट की वजह से घेर लिया था.

बीजेपी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी की एक फोटो शेयर की गई है. इसमें वह सफेद रंग की टी-शर्ट पहने दिखते हैं. बीजेपी ने दावा किया है यह टी-शर्ट burberry कंपनी की है और इसकी कीमत 41,257 रुपए है. बीजेपी के इस पोस्ट को शेयर करते हुए कांग्रेस ने भी पलटवार किया. कांग्रेस ने बीजेपी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया. लिखा- अरे… घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर. मुद्दे की बात करो… बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो. बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी. बताओ करनी है? कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 150 दिन चलेगी. ये तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू कश्मीर तक 3,570 किमी की होगी. इसमें 118 नेता शामिल होंगे. यात्रा हर दिन करीब 25 किमी की होगी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि जब राहुल गांधी गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के दौरान प्रचार करेंगे, उस दौरान यात्रा 1-2 दिन के लिए थम सकती है.

error: Content is protected !!