दिल्ली विशेष सीपी ने विशाल हेरोइन बस्ट का विवरण साझा किया…..!

 

दिल्ली स्पेशल सेल के अधिकारियों की एक टीम द्वारा मुंबई के नवा शेवा पोर्ट से हेरोइन के साथ लेपित 20 टन से अधिक नद्यपान रखने वाले कंटेनर को जब्त करने के बाद, विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने बुधवार को हेरोइन की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक पर विशेष रूप से रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क से बात की। दिल्ली स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर ने कहा, “यह दो आयामों से बहुत महत्वपूर्ण है। एक, अंतरराष्ट्रीय तंबू अहमद शाह नाम का एक अफगान व्यक्ति है, जो वर्तमान में पाकिस्तान में स्थित है, और दूसरा, इनकी आपूर्ति करने वाली कंपनी स्थित है। दुबई। यह खेप पिछले साल चेन्नई बंदरगाह पहुंचा। लखनऊ ले जाने से पहले इसे लगभग एक साल तक वहां रखा गया था। दो हफ्ते पहले, हमने इसे दिल्ली सीमा पर ले जाने के दौरान रोक दिया था।

” उन लोगों के लिए, नद्यपान एक जड़ी बूटी है जो यूरोप और एशिया के कुछ हिस्सों में उगती है। जड़ों में ग्लाइसीराइज़िन होता है, जो सामान्य सर्दी से लेकर लीवर की बीमारी तक कई तरह की बीमारियों का इलाज करता है और बड़ी मात्रा में खाने पर इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं। लीकोरिस को “स्वीट रूट” के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि इसमें एक यौगिक होता है जो चीनी से लगभग 50 गुना मीठा होता है।

20 टन हेरोइन-लेपित नद्यपान जब्त

इससे पहले दिन में, दिल्ली स्पेशल सेल के अधिकारियों की एक टीम ने मुंबई के नवा शेवा पोर्ट से हेरोइन में लिपटे 20 टन से अधिक नद्यपान रखने वाले कंटेनर को जब्त किया था।

बुधवार को दिल्ली स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 22 टन वजनी नद्यपान पर लिपटे हेरोइन की कुल मात्रा लगभग 345 किलोग्राम है. विशेष आयुक्त, एचजीएस धालीवाल ने कहा, “जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1725 करोड़ रुपये है।”

“मुख्य आरोपी एक अफगान नागरिक है जो पाकिस्तान में स्थित है। ट्रक को अफगानिस्तान से लाया गया था और खेप कंपनी दुबई से है। जहाज को पड़ोसी देश से भी लाया गया था, “उन्होंने कहा।

error: Content is protected !!