Kerala बंद के ऐलान के बाद PFI कार्यकर्ताओं ने की हिंसा, HC ने लिया मामले का संज्ञान

 

NIA Action Against PFI: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) ने टेरर फंडिंग (Terror Funding) के मामले में गुरुवार को देशभर के 15 राज्यों में छापेमारी की और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 लोगों को गिरफ्तार किया था. पीएफआई ने NIA की इस कार्रवाई के खिलाफ आज (शुक्रवार को) केरल (Kerala) में 12 घंटे का बंद बुलाया है. बंद के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने हिंसा की. उन्होंने बसों में तोड़फोड़ की. कई जगह PFI कार्यकर्ता पुलिस के जवानों से भिड़ते नजर आए. पीएफआई ने आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया है.

हिंसा के बाद केरल हाईकोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान

केरल हाईकोर्ट ने केरल में बंद बुलाने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के नेताओं के खिलाफ स्वत: संज्ञान लिया है. केरल हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, राज्य में कोई भी अनुमति के बिना बंद का आह्वान नहीं कर सकता है.

इन इलाकों में दिखा PFI के बंद का असर

बता दें कि NIA की कार्रवाई के विरोध में PFI का केरल में 12 घंटे बंद के आह्वान का असर उन इलाकों में देखने को मिल रहा है जहां-जहां PFI मजबूत है. सुबह से दुकानें बंद हैं. सड़कों पर वाहनों की संख्या कम दिखाई पड़ रही है. केरल के अलग-अलग इलाकों में सरकारी गाड़ियों के शीशे तोड़ने की घटनाओं के अलावा कई जगह प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच झड़प की घटनाएं सामने आई हैं. वहीं, कोझिकोड में 3 सरकारी बसों पर पथराव किया गया है. यहां PFI ने एक विशाल विरोध रैली निकालने का ऐलान किया है. मल्लपुरम, कन्नूर, कासरगोड जिलों में भी बंद का असर देखा जा रहा है.

जान लें कि केरल के कोच्चि में अलुवा (Aluva) के पास कंपनीपाडी (Companypadi) में पीएफआई के बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने केएसआरटीसी की एक बस में तोड़फोड़ की.

इसके अलावा केरल के तिरुवनंतपुरम में एनआईए के छापे को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार पर हमला किया और तोड़फोड़ की.

error: Content is protected !!