छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेंगे नए अधिकारी, पीएससी 2021 के लिए इंटरव्यू शुरू

 

रायपुर. सीजीपीएससी में इंटरव्यू की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की राज्य सिविल सेवा के 171 पदों के लिए चयनित 509 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू लिए जा रहे हैं. आपको बता दें कि 20 विभागों के लिए राज्य सेवा परीक्षा 2021 के लिए 26 नवंबर को प्रारम्भिक परीक्षा ली गई थी. फिर 26,27,28 और 29 मई को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था और अब 509 चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है.

बताया जा रहा है कि सभी अभ्यर्थियों का इंटरव्यू से पहले दस्तावेजों का सत्यापन होगा. दस्तावेज सही पाए जाने के बाद ही अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाएगा. जन्म तिथि, जाति और शारीरिक विकलांगता संबंधित दस्तावेजों की फोटो कॉपी के साथ ही मूल प्रति लेकर अभ्यर्थी पीएससी के दफ्तर पहुंच रहे हैं.

पहली बार नवा रायपुर में लिया जा रहा है इंटरव्यू
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग का दफ्तर अब रायपुर के शंकर नगर से नवा रायपुर शिफ्ट हो गया है और आयोग के नए दफ्तर में ही पहली बार इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि दो पालियों में इंटरव्यू का आयोजन किया गया है और अभ्यर्थियों को पहले ही ये जानकारी दे दी गई है कि उनका इंटरव्यू किस दिन निर्धारित किया गया है.

गौरतलब है कि पीएससी 2021 की प्रारंभिक परीक्षा 200 अंको की ली गई थी. इसके बाद फिर मेंस की परीक्षा 1400 नंबरों के लिए ली गई. इंटरव्यू 150 अंकों का है. अधिकारी बनने के लिए इंटरव्यू में सिलेक्ट हुए अभ्यर्थी काफी उत्साहित नजर आए. यहां पहुंचे अभ्यर्थियों ने बताया कि मेंस के नतीजे आते ही इंटरव्यू की तैयारी उन्होंने शुरू कर दी थी और इस बार चयन की काफी उम्मीद है.

error: Content is protected !!