Palmistry: भरी रहेगी जेब या रहेंगे कंगाल, हाथ की उंगलियां और हथेलियों का रंग बताता है सच

 

कहते है कि इंसान के हाथ में उसकी किस्मत छुपी होती है. किसी भी व्यक्ति की हाथ की रेखाएं बताती हैं कि भविष्य में इंसान के पास कितना पैसा होगा. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखा पढ़कर इंसान का भविष्य पता किया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार मानते हैं कि व्यक्ति की उंगलियां का आकार और हथेलियां का रंग देखकर इस बात के बारे में बता सकते हैं कि भविष्य में इंसान के पास कितना पैसा रहेगा या फिर उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी. आइए जानते हैं कि धन के बारे में उंगलिया और हथेलियां क्या कहती हैं.

अगर किसी व्यक्ति की उंगली मोटी और छोटी है तो जीवन में होने वाले दुख और परेशनियों का प्रतीक है. वहीं अगर इंसान की उंगली पतली और लंबी है तो ऐसा माना जाता है कि इंसान के पास ज्यादा धन होगा.

व्यक्ति के अंगुलियों में अगर गांठे ज्याद हैं तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जीवन में धन का उतार-चढ़ाव बना रहता हैं. वहीं अगर छोटी अंगुली थोड़ी ज्यादा लंबी हो तो उसके पास बहुत ज्यादा धन होता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेलियों का रंग साफ होता है उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति उतनी ही अच्छी होती है. हथेली जितनी साफ और गुलाबी रहेगी इंसान उतना ही धनवान रहता है.

वहीं अगर किसी की हथेली का रंग काला है तो उसके पास धन की कमी रहती है और जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आती रहती हैं.

अगर भाग्य रेखा मणिबंध (ब्रेसलेट लाइन) से निकलकर हथेली के बीच तक आती है तो इंसान के पास बहुत पैसा होता है, और अगर सूर्य पर्वत के नीचे दो रेखा हो तो व्यक्ति खूब धनवान होता है.

error: Content is protected !!