भूपेश बघेल प्रदेश के तीन थानों को उत्कृष्ट बताया….

 

तीन एसपी की पीठ थपथपाई..जानिए कैसी रही एसपी के साथ सीएम की बातचीत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों का रिपोर्ट कार्ड दिया। एसपी कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कुछ एसपी के कामकाज की तारीफ की और कुछ पर उसकी कार्यशैली पर नाराजगी भी व्यक्ति की मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 3 थानों के कार्य के लिए प्रशंसा की तथा प्रदेश के तीन एसपी की पीठ भी थपथपाई। 

विभिन्न मापदंडों पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले थाने में थाना कोतवाली रायगढ़, दूसरा थाना पाटन, जिला दुर्ग और  थाना कोहकामेटा, जिला नारायणपुर शामिल हैं।

सीएम नव कहा कि पुलिस-प्रशासन अच्छा काम कर रहें है..इसमें कोई दो राय नहीं है। कई जगह सुधार की भी आवश्यकता है। प्रशासन और पुलिस के बीच बेहतर समन्वय होना चाहिए

कई घटनाओं को पुलिस ने कम समय मे ही सुलझाया है इससे राज्य की अच्छी छवि बनी है। चाकूबाजी, सट्टे बाजी पर अंकुश की जरूरत है। बेसिक पुलिसिंग पर ज्यादा कार्य करें। सोशल मीडिया में अफवाहों का तत्काल जवाब आना चाहिए। संवादहीनता नहीं होनी चाहिए। मीडिया, जनप्रतिनिधि, जनता सभी से अच्छे संबंध हों। चौक चौराहों पर पुलिस दिखनी चाहिए। सड़क हादसे रोकने के लिए ठोस प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।

कांफ्रेंस में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू, डीजीपी अशोक जुनेजा, संभाग कमिश्नर एवं आईजी पुलिस व सभी जिलों के कलेक्टर एवं एसपी उपस्थित थे। कांफ्रेंस की शुरूआत में छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा ने राज्य में अपराध की स्थिति पर मुख्यमंत्री को जानकारी दी। जुनेजा ने चिटफंड कंपनियों पर की गई कार्रवाई के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

गौरतलब है कि निवेशकों को चिटफण्ड राशि की वापसी मुख्यमंत्री श्री बघेल की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। हालांकि चिटफंड के मामलों में धीमी कार्रवाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी जतायी और चिटफंड कंपनियों पर तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि चिटफंड कंपनियों की अन्य प्रदेशों में संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई करें और कोर्ट के माध्यम से ऐसे मामलों में शीघ्र कुर्की कराएं।

error: Content is protected !!