धोनी को भारत की ऑलटाइम टी20 टीम में नहीं मिली जगह, सहवाग भी प्लेइंग-11 से बाहर

 

Wisden India All Time T20i XI: टीम इंडिया एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. मुकाबले 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे हैं. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में टीम एकमात्र बार 2007 में चैंपियन बनी है.

नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने एकमात्र बार 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. लेकिन विज्डन ने भारत की ऑलटाइम टी20 टीम में धोनी को ही जगह नहीं दी है. बतौर विकेटकीपर टीम में (Wisden India All Time T20i XI) दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है. उनका स्ट्राइक रेट पूर्व भारतीय कप्तान से अच्छा है. टी20 वर्ल्ड कप एक बार फिर नजदीक है. मुकाबले 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे हैं. भारतीय टीम इस बार रोहित शर्मा की अगुआई में उतर रही है. मेजबान होने के कारण डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है.

प्रतिष्ठित मैगजीन विज्डन ने टीम में पूर्व भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग को बतौर 12वां खिलाड़ी शामिल किया है. दिनेश कार्तिक का स्ट्राइक रेट 150 का है जबकि एमएस धोनी का 121 का है, जो उनसे काफी बेहतरीन है. टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को बतौर ओपनर चुना गया है. नंबर-3 पर सूर्यकुमार यादव को जबकि नंबर-4 पर युवराज सिंह को मौका मिला है. इसके बाद हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है.

आर अश्विन भी टीम में
बतौर गेंदबाज टीम में ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी प्लेइंग-11 में जगह मिली है. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि फैंस धोनी केा टीम में शामिल नहीं किए जाने से चकित हैं. उनका कहना है कि धोनी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखना उचित नहीं है.

error: Content is protected !!