रूसी मिसाइल हमलों से दहल उठा कीव, एक हफ्ते में दूसरा बड़ा हमला

 

यूक्रेन की राजधानी कीव एक बार फिर रूसी ड्रोन मिसाइलों के हमले से दहल उठी। सोमवार सुबह रूस ने कीव की कई इमारतों को निशाना बनाकर कई मिसाइल दागी है। बता दें कि एक हफ्ते यह रूस का दूसरा सबसे बड़ा हमला है। इस पहले रूस ने कीव समेत कई शहरों मिसाइल हमले किए थे। सोमवार तड़के रूस ने कीव पर ईरान के कामिकेज ड्रोन से हमला किया है।

इस हमले के बाद राजधानी कीव से तबाही की तस्वीरे सामने आई है। रूस के ताबड़तोड़ हमलों से राजधानी कीव पूरी तरह से दहल उठी है। मेयर विटाली क्लिट्स्को के अनुसार, इन हमलों से आवासीय भवनों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की के कार्यालय के मुताबिक, कीव पर कामिकाजी ड्रोन से हमले किए गए है। बता दें कि पिछले हफ्ते भी कीव समेत यूक्रेन के 40 शहरों में रूसी मिसाइलों से हमला किया गया था। इस हमले में यूक्रेन के कई नागरिकों की मौत हो गई थी।

बता दें कि कामिकाजी ड्रोन को सुसाइड ड्रोन के नाम से भी जाना जाता है। हाल ही में रूस ने ईरान से यह ड्रोन खरीदें है। कामिकाजी ड्रोन आत्मघाती ड्रोन है। यह रोबोटिक बम की तरह काम करता है। जो अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना बनाकर हमला करता है। इस ड्रोन की खास बात यह कि यह अपने शिकार को तुरंत पहचान लेता है और अपने लक्ष्य के आसपास घूमता है। इसके बाद अपना लक्ष्य निर्धारित कर दुश्मन को खत्म कर देता है।

error: Content is protected !!