दो मंजिला मकान गिरा, एक महिला की दबकर मौत, आठ लोग घायल

 

फिरोजाबाद। जसराना थाना इलाके में स्थित एक दो मंजिला पक्का मकान बुधवार को अचानक भरभरा कर गिर गया। हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि करीब आठ लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी व एसएसपी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य का जायजा लेते हुए अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल जाना है। थाना जसराना के गांव नगला नथुआ में शीशराम पुत्र बचनलाल परिवार के साथ अपने दो मंजिला मकान में रहते हैं। आज अचानक तेज आवाज के साथ शीशराम का मकान भरभराकर गिर गया। हादसे के वक्त परिवार के लगभग सभी सदस्य घर ले अंदर थे, जो मलबे में दब गए।

तेज आवाज मकान गिरने की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ लग गई। क्षेत्रवासियों ने तत्काल मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान रुबी पत्नी ऋषि कुमार की मौत हो गई। जबकि घायल शीशराम (65), श्यामवीर (60), केशवती (18), संगीता (28) पत्नी अजय कुमार, प्रतीक (3) पुत्र अजय कुमार, रितिक (2) पुत्र अजयपाल, प्रिया (6 माह) पुत्री रिषी कुमार का उपचार जारी है।

इधर हादसे की जानकारी होते ही प्रशासन भी सतर्क हो गया। जिलाधिकारी रवि रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, एसडीएम विवेक राजपूत, सीओ देवेंद्र सिंह, कोतवाल आजाद पाल सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना। जिलाधिकारी रवि रंजन का कहना कि दो मंजिला मकान गिरने से एक महिला की मौत हुई है जबकि एक परिवार के आठ लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। पुलिस व प्रशासन मदद में जुटा हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया हादसे के पीछे की वजह मकान की नींव का कमजोर होना और मकान के आस पास पानी भरा होना सामने आ रही है। फिलहाल जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!