दिवाली बोनस के लिए NMDC के ठेका श्रमिकों ने खोला मोर्चा, काम बंद किया

 

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में NMDC के ठेका श्रमिकों ने कंपनी के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। ठेका श्रमिकों की मांग है कि, दिवाली आने वाली है और अब तक उन्हें कंपनी की तरफ से बोनस नहीं दिया गया है। बोनस की मांग को लेकर किरंदुल में ठेका मजदूरों ने काम बंद कर दिया है। ऐसे में NMDC को काफी नुकसान भी झेलना पड़ा है। इधर, NMDC प्रबंधन भी हरकत में आया और उन्होंने सभी को आश्वासन दिया है कि वे निश्चिन्त रहिए, उन्हें बोनस दिया जाएगा।

दरअसल, शुक्रवार को ठेका श्रमिक किरंदुल NMDC के चेकपोस्ट में इकट्ठा हुए। उन्होंने बोनस देने की मांग उठाई। ठेका श्रमिकों ने कहा कि हर साल कंपनी हमारे साथ इसी तरह का व्यवहार करती है। कंपनी के अन्य कर्मचारियों को तो समय पर बोनस दे दिया जाता है, लेकिन हमें बोनस समय पर नहीं दिया जाता। श्रमिकों ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि हमारी दिवाली भी अच्छे से मने। लेकिन कंपनी की तरफ से कोई सहयोग इस बार भी नहीं किया गया है।

इधर, एक साथ ठेका श्रमिकों के विरोध करने और काम बंद करने की वजह से NMDC को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। ठेका श्रमिकों के सड़क पर उतरने से NMDC प्रबंधन भी हरकत पर आया और प्रबंधन ने सभी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनके खाते में दिवाली से पहले बोनस डाल दिया जाएगा। जिससे उनकी दिवाली भी अच्छे से मनेगी। प्रबंधन ने ठेका श्रमिकों को निश्चिन्त रहने कहा है। NMDC के आश्वासन के बाद ठेका श्रमिक फिलहाल मान गए हैं और वे काम शुरू कर चुके हैं।

error: Content is protected !!