इस राशि के लोगों को आज मिलेगा ग्रहों का साथ, करियर में होगी ग्रोथ; पढ़ें अपना राशिफल

 

शनिवार को वृष राशि के युवा वर्ग को फालतू के किसी दिखावे में नहीं पड़ना चाहिए, बल्कि आप जैसे हैं, वैसे ही रहने का प्रयास करें. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा न मिल पाने की स्थिति में  मानसिक तनाव हो सकता है, किंतु उन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए. 

मेष- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उन पर ऑफिस की तरफ से कार्य का दबाव रहेगा. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वालों पर काम का अधिक दबाव होने से कुछ परेशान हो सकते है. युवाओं को लक्ष्य के प्रति सजग और ईमानदार रहना होगा तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. मित्रों के सहयोग से किसी कार्य को पूरा करने में सहयोग मिलेगा.

वृष- वृष राशि के वह लोग जो कला और मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें आज कुछ अधिक काम करना पड़ सकता है. ग्राहकों के साथ विनम्रतापूर्व व्यवहार करें, आपके इसी गुण के कारण ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी. युवा वर्ग फालतू के किसी दिखावे में मत पड़े. आप जैसे है वैसे ही रहने का प्रयास करें. परिवार में सदस्यों का आर्थिक रूप से सहयोग करना पड़ सकता है.

मिथुन- इस राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति करियर के फेवर में है. इसलिए कर्म करते रहें अनावश्यक रूप से विचार न करें. कारोबारी अपने स्वभाव को सरल एवं मृदुल रखें, आपके स्वभाव का व्यापार उन्नति पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. युवाओं को त्वरित तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना होगा. बोलना भी है तो शांति के साथ सामान्य शब्दों में अपनी बात कहें.

कर्क- कर्क राशि के सरकारी नौकरी करने वालों का ट्रांसफर हो सकता है. तबादला न हुआ तो सीट ही बदल सकती है. आर्थिक दृष्टि के लिहाज से लोहा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, कोई बड़ा सौदा या लोहा के दाम में अच्छा इजाफा होने से लाभ की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग आज अपने हुनर और काबिलियत के चलते कठिन काम को चुटकियों में ही निपटा लेंगे. जिससे श्रम व समय दोनों की बचत होगी.

सिंह- इस राशि के लोग किसी भी कार्य को जल्दी में निपटाने की कोशिश में कोई भूल हो सकती है इसलिए जल्दी के बजाय काम सावधानी के साथ करें. यदि आप होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी हैं तो अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर खास ध्यान दें. गुणवत्ता से ही साख बनती है. युवाओं के लिए यह समय मेहनत करने का है न कि आलस्य का ज्यादा आराम आपकी मेहनत में जंग लगा सकता है.

कन्या- कन्या राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को अधिक कार्य करना होगा. कार्य अधिक होने पर घबराएं नहीं बल्कि प्रसन्नचित होकर काम करें. व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में आने वाली महिला ग्राहकों को नाराज न करें. उनका मान-सम्मान ही आपको व्यापार में मुनाफा कराएगा. युवाओं द्वारा किए जा रहे प्रयास का आज फल मिल सकता है, जी हां आज आपको शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत है.

तुला- इस राशि के लोगों का अपने सहकर्मियों के साथ कंपटीशन रहेगा. स्वस्थ वातावरण में कंपटीशन होना बुरा नहीं रहता है. व्यापारी अगर कहीं धन निवेश के लिए सोच रहे  है तो कुछ समय के लिए रुकना उनके लिए बेहतर होगा अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. युवा अपनी ऊर्जा को अच्छे कामों में लगाने का प्रयास करें. ऊर्जा को क्रोध में न बदलने दें बल्कि ऐसे में कुछ क्रिएटिव करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को उनके ऑफिस में उच्च अधिकारियों से मिली महत्वपूर्ण राय से उनका काम आसान हो जाएगा. ऐसे में आपको उन्हें धन्यवाद कहना चाहिए. व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा न मिल पाने की स्थिति में वह मानसिक तनाव में आ सकते हैं किंतु उन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें युवाओं को उनकी मेहनत का फल मिल सकता है.

धनु- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में बिना किसी रुकावट के अपने काम को सुचारू रूप से करते चले जाएं तो अच्छा रहेगा. व्यापारी किसी मामले में निवेश संबंधित डील पक्की करने से पहले उसके सभी बिंदुओं पर अच्छे से विचार कर लेंगे तो अच्छा होगा. युवा क्रोध न करें क्योंकि आपका क्षणिक क्रोध दिन भर के लिए आपका मूड ऑफ कर सकता है.

मकर- मकर राशि के लोगों का आज ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन रहेगा जिसके चलते वह ऑफिस में सभी लोगों से तारीफ बटोरेंगे.  नया व्यापार शुरू किया है तो जमाने में कुछ समय तो लगेगा ही, मुनाफा न मिलने की सूरत में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें. युवा अपने मित्रों के सहयोग से अपने सभी कार्य पूरे कर सकने में सक्षम रहेंगे, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.

कुंभ- इस राशि के जो लोग सैन्य सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें ट्रांसफर लेटर मिल सकता है.  लोन के लिए अप्लाई करने वाले व्यापारियों को सफलता प्राप्त होगी. आज उन्हें लोन अप्रूवल होने की सूचना मिल सकती है. युवा असफलता हाथ लगने पर निराशा के भंवर में फंस सकते है. चलते रहना ही जिन्दगी का नाम है इसलिए हिम्मत बांध के एक बार पुन प्रयास करें.

मीन- मीन राशि वालों को अपने ऑफिशियल कार्य और बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए, बेहतर प्रदर्शन से ही आपकी प्रोन्नति होगी. व्यापारियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कर्मचारियों से उनका अच्छा व्यवहार रहे, व्यापार बढ़ाने में वह सहयोगी बनेंगे. युवाओं को परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन उन्हें अपने मन की बात घर वालों के सामने शेयर करनी चाहिए.

error: Content is protected !!