जब जंगली कुत्तों ने बाघ को घेरा और करने लगे अटैक, Video देख आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन!

 

Social Media: जंगल से जुड़े वीडियोज को सोशल मीडिया पर अच्छे खासे व्यूज मिलते हैं. जंगल में जानवरों को हर रोज कई चुनौतियों (Challenges) का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी सुशांत नंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है.

कुत्तों ने बाघ को घेरा

इस वीडियो में कुछ जंगली कुत्तों को बाघ को घेरने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि ढोल के लिए बाघ खतरनाक विरोधी हैं, क्योंकि उनके एक पंजे का प्रहार ढोल को मारने के लिए काफी होता है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें…

हमला करने की करते रहे कोशिश

आपको बता दें कि बाघों द्वारा ढोल (Dhole) को मारने के कारण जहां बाघों की तादाद ज्यादा होती है, उन क्षेत्रों में ढोल पैक छोटे होते हैं. लेकिन यहां जंगली कुत्तों (Wild Dogs) को शीर्ष शिकारी के साथ पंगा लेते हुए देखा जा सकता है. हालांकि बाघ जंगली कुत्तों को खुद पर हावी नहीं होने देता है और अकेले ही सभी को आड़े हाथों लेना शुरू कर देता है. जंगली कुत्ते मिलकर भी बाघ (Tiger) का बाल भी बांका नहीं कर पाए.

हैरान कर देने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर महज 47 सेकेंड का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों (Social Media Users) को चौंकने पर मजबूर कर रहा है. इस वीडियो को हजारों बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. कमेंट सेक्शन में भी लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया (Reactions) देते नजर आए.

error: Content is protected !!