एडिलेड में भारत के सामने इंग्लैंड की कड़ी चुनौती, जीतते ही PAK से भिड़ने का मिलेगा टिकट

 

एडिलेड ओवल मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप-2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज दोपहर 1.30 खेला जाना है. जो भी टीम जीतेगी, खिताबी मुकाबले में एंट्री मारेगी जहां उसकी भिड़ंत पाकिस्तान से होगी. पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया तो वहीं, इंग्लैंड ने ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई किया. टीम इंडिया ने सुपर-12 राउंड में केवल एक मैच हारा और 4 मुकाबले जीते. उसे एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली. वहीं, इंग्लैंड ने 5 में से 3 मैच जीते और एक हारा. इंग्लैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

IND vs ENG: अख्तर ने की टीम इंडिया की जीत की दुआ

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने फाइनल में पहुंचने पर अपनी टीम को बधाई दी. उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया अब फाइनल में पहुंच जाए. अख्तर ने कहा, ‘हिंदुस्तान, हम मेलबर्न पहुंच चुके हैं. हम आपका इंतजार कर रहे हैं. आप आ जाएं और हमसे फाइनल खेलें. मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं. मेलबर्न में ही हमने इंग्लैंड को मारा था, बस वो 1992 था और अब 2022 है. आप पहुंच जाएं, मैं ये चाहता हूं कि आप मेलबर्न आ जाएं.’

Final में पाकिस्तान से होगी टक्कर

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. उसने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी. भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबले को जो भी टीम आज जीतेगी, उसकी खिताब के लिए पाकिस्तान से भिड़ंत होगी.

error: Content is protected !!