देश को मिली एक और सौगात, PM मोदी ने बेंगलुरु में 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से दक्षिणी राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज अपनी यात्रा के पहले दिन कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और दक्षिण भारत की पहली व भारत की पांचवीं वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साथ ही वह तमिलनाडु के मदुरै में एक दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स.

-भारत को एक और सौगात मिली है. बेंगलुरु में केएसआर रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी ने देश की पांचवीं और दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है.

-कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के विधान सौध में संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की.

कर्नाटक: पीएम नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गवर्नर थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने उनका स्वागत किया, इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे.

कर्नाटक में क्या-क्या करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे की शुरुआत कर्नाटक से कर रहे हैं, जहां सुबह-सुबह वह बेंगलुरु में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे और बाद में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे. उनका बेंगलुरु में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने का भी कार्यक्रम है.

error: Content is protected !!