गुजरात चुनाव: AAP के लापता कैंडिडेट ने लिया पर्चा वापस, सिसोदिया का BJP पर किडनैपिंग का आरोप

 

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि गुजरात में उसका उम्मीदवार कल से परिवार समेत लापता है. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि ‘बीजेपी ने AAP के उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अगवा कर लिया है। ’ कंचन जरीवाला सूरत (पूर्व) से आप के उम्मीदवार हैं. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा गुजरात चुनाव हारने को लेकर डरी हुई है और इसलिए उसने AAP के उम्मीदवार का अपहरण कर लिया है। सूरत ईस्ट सीट से AAP के उम्मीदवार के अपहरण के आरोप पर अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए मनीष सिसोदिया दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर भी पहुंचे। जबकि गुजरात के सूरत (पूर्व) से APP के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने कल शाम कथित तौर पर अपहरण किए जाने के आरोपों के बाद अपना नामांकन वापस ले लिया. उनको सूरत में रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय से बाहर निकलते हुए देखा गया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि ‘कंचन और उनका परिवार कल से लापता है। वह अपने नामांकन पत्र की जांच कराने गए थे। नामांकन पत्र की जांच कराकर जैसे ही वह कार्यालय से बाहर आए, भाजपा के गुंडे उनको उठाकर ले गए. अब पता नहीं वह कहां है। सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारे उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। पहले उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया।’

चुनाव आयोग पर भी सवाल उठते हुआ आप नेता  सिसोदिया ने आरोप लगाया कि ये ‘यह खतरनाक घटना है। यह केवल एक उम्मीदवार का नहीं बल्कि लोकतंत्र का अपहरण है।’ सिसोदिया ने तत्काल चुनाव आयोग से मामले को गंभीरता से लेने की अपील की। AAP के कई नेताओं ने ट्वीट करके भाजपा के उम्मीदवार का अपहरण किए जाने का आरोप लगाया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करे इस आरोप को दोहराया है। गुजरात में 27 साल से सत्ता में कायम बीजेपी को इस बार AAP से आक्रामक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। जिसने राज्य में पारंपरिक भाजपा बनाम कांग्रेस की प्रतिद्वंद्विता को त्रिकोणीय मुकाबले में बदल दिया है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

error: Content is protected !!