मप्र में एक और राजनीतिक दल की एंट्री: पूर्व IAS वरद मूर्ति मिश्र ने बनाई पॉलिटिकल पार्टी,लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

 

भोपाल। 2023 विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में एक और नई राजनीतिक पार्टी की एंट्री हुई है. 2014 बैच के पूर्व आईएएस डॉ. वरद मूर्ति मिश्र ने नई राजनीतिक पार्टी बनाई है. उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी का नाम ‘वास्तविक भारत पार्टी’ रखा है.

वरद मूर्ति मिश्रा ने 1 जून 2022 को सरकारी नौकरी इस्तीफा दे दिया था. तब से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वह किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होंगे या अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे. वरद मूर्ति मिश्रा ने पोस्टर जारी कर लिखा है कि आप सभी के अभूतपूर्व समर्थन और सहयोग से नए दल के रूप में वास्तविक भारत पार्टी मध्यप्रदेशकी राजनीति में आ चुकी है.

वास्तविक भारत पार्टी में बुद्धिजीवी और पूर्व आईएएस, आईपीएस को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव ‘वास्तविक भारत पार्टी’ लड़ेगी. मप्र के पूरे 230 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

बता दें कि शासकीय सेवा से इस्तीफा देते समय पूर्व आईएएस वरद मूर्ति मिश्र ने कांग्रेस और भाजपा दोनों की सरकारों को जमकर कोसा था. उनका कहना था कि प्रदेश में इन दोनों पार्टियों की सरकारें रही हैं, लेकिन आज भी प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, कृषि, रोजगार के मामले में बहुत पीछे है.

लंबी लड़ाई के बाद वरद मूर्ति मिश्र को आईएएस अवार्ड हुआ था. इससे पहले वे राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे. साल 1996 में राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चयनित होकर डिप्टी कलेक्टर बने थे. उनकी छवि आम लोगों के बीच में जाकर काम करने की थी. मध्य प्रदेश के जिन इलाकों में मिश्रा पदस्थ रहे, वहां सीधे जनता को उनसे मिलने में कोई परेशानी नहीं आती थी.

error: Content is protected !!