NHB Recruitment 2022:राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड में इन पदों परनिकली है नौकरी, होनी चाहिए ये योग्यता…..

 

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (Ministry of Agriculture & Farmers’ Welfare) ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड (NHB) के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NHB की आधिकारिक वेबसाइट nhb.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (NHB Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो गई है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://nhb.gov.in/Default.aspx?enc=3ZOO8K5CzcdC/Yq6HcdIxJhqz7e6GQcTK1J92dLzA2o= पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (NHB Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाएगा. यह रिक्तियां बेंगलुरू, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद जम्मू/श्रीनगर, कोलकाता, नासिक, पुणे, विजयवाड़ा, भोपाल, ग्वालियर, भुवनेश्वर, देहरादून, नागपुर, पटना” रायपुर, रांची में प्रत्येक NHB केंद्र के लिए हैं.

NHB Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 12 नवंबर
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 2 दिसंबर

HB Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 17

NHB Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि/बागवानी में ग्रेजुएट के साथ बागवानी/हार्वेस्ट प्रौद्योगिकी/कृषि अर्थशास्त्र/कृषि इंजीनियरिंग/फसलोत्तर प्रबंधन/खाद्य प्रौद्योगिकी/खाद्य विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.
या
कृषि व्यवसाय में MBA के साथ बागवानी/कृषि में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर (एमएस ऑफिस, पॉवरपॉइंट्स, एक्सेल, आदि) को संभालने में दक्षता होनी चाहिए.

NHB Recruitment 2022 के लिए आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

NHB Recruitment 2022 के लिए वेतन

उम्मीदवारों को चयनित होने 50,000/- रुपये का निर्धारित मासिक वेतन दिया जाएगा.

NHB Recruitment 2022 के लिए अन्य जानकारी

निर्धारित प्रारूप में और उम्मीदवारों द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित सभी तरह से भरे फॉर्म को प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड, प्लॉट 85, सेक्टर 18, इंस्टीट्यूशनल एरिया, गुरुग्राम (हरियाणा) पिन 122015 को भेजना होगा.

error: Content is protected !!