बांग्लादेश में भारत को फैंस का समर्थन नहीं मिलता- रोहित शर्मा

 

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के दौरे पर मुश्किलों का सामना करने को मिल सकता है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही यह साफ कर दिया कि फैंस के लेकर उनका अनुभव बेहद कडवा रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के समर्थक बेहद डराने वाले हैं. उनकी टीम को यहां पर शायद वैसा समर्थन नहीं मिलने वाला जैसा दुनियाभर में मिलता है.

भारतीय टीम को स्पोर्ट करने दुनिया के हर कोने में फैंस मौजूद रहते हैं और इसको लेकर ही जब एक पत्रकार ने सवाल किया तो कप्तान रोहित शर्मा का जवाब बड़ा ही कमाल का था. पत्रकार ने सवाल पूछाना शुरू किया, भारत को दुनिया के हर कोने में फैंस का समर्थन मिलता है. सवाल पूरा होने से पहले ही कप्तान रोहित ने पत्रकार को टोकते हुए कहा, ना यहां तो नहीं मिलता है.

वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले एक पत्रकार ने सवाल किया, बांग्लादेश ही एक ऐसी जगह है जहां पर भारतीय टीम को मैच में दर्शकों से उतना ज्यादा समर्थन नहीं मिलता. यहां पर इस दौरे में कई भारतीय खिलाड़ी पहली बार खेलने उतरेंगे. उन सभी के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे.

रोहित ने इस सवाल के जवाब में कहा, देखिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को विदेश में लोगों से भरे हुए स्टेडियम में खेलने का अनुभव है. यहां बांग्लादेश में जो मैच देखने वालों की भीड़ होती है वो डराने वाली है. वो क्रिकेट को लेकर हद से ज्यादा दीवाने नजर आते हैं और वो अपनी टीम के एकदम से पीछे  डटकर खड़े रहते हैं. यह यकीनन उनकी अपनी टीम के लिए काफी ज्यादा उत्साहित करने वाला है.

कप्तान बोले, हां, हमारी टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रहे हैं लेकिन इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है. जब आपने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दौरा किया हो तो फिर आप लोगों से भरे स्टेडियम में खेलने के आदी होते हैं. वहां की भीड़ भी आपके लिए डराने वाली हो सकती है. वो अपनी टीम के साथ एक दम से खड़े रहते हैं और यहां भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है. इस बात से हमारी टीम के खिलाड़ियों पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. उनको दबाव में खेलने का आदत है और चुनौती लेना पसंद करते हैं.

error: Content is protected !!