तस्वीर में घने जंगल और जानवरों के बीच करनी है लड़की के चेहरे की तलाश, उलझा कर रख देगी चुनौती

 

नज़रों को धोखा देने वाली तस्वीरों के जरिए दी जाने वाली चुनौती का मकसद हमारे दिमाग को तेज करना होता है. तभी तो तस्वीर में छुपे रहस्य को तलाशने में दिमाग को झकझोरना पड़ता है. दिमाग के उस एंगल को भी जागरूक करना पड़ता है, जहां से हम कभी नहीं सोचते. यही वजह है कि इसे दिमागी कसरत के तौर पर भी देखा जाता है. आपकी ऑब्सर्वेशन स्किल को परखने के साथ साथ भ्रम वाली तस्वीरें अच्छा टाइम पास और मनोरंजन करने का काम भी करती है.

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में इस बार घने जंगल का स्केच जारी किया गया जहां ढेर सारे जानवर भी बनाए गए हैं उनके बीच एक लड़की का चेहरा तलाशने की चुनौती मिली है जिसे आसानी से खोज पाना किसी के लिए भी नामुमकिन है. तस्वीर में लड़की का चेहरा कुछ इस कदर सेट किया गया है जो किसी को नजर ही नहीं आएगा.

जंगल के स्केच में लड़की का चेहरा खोजने की चुनौती
चुनौती के तौर पर जो तस्वीर इस बार पेश की गई है, वो जंगली जानवरों से भरे जंगल का ब्लैक एंड व्हाइट स्केच है. पेड़-पौधे पत्तियां-झाड़िया और इन्हीं के बीच छुपे हैं अलग अलग तरह के जानवर. बड़े बड़े पेड़ भी तस्वीरों में दिखाई देंगे. जहां कुछ जानवरों को इस कदर छिपाया गया है कि सोचना भी मुश्किल हो. ऐसे में बड़ी चुनौती है तस्वीर में एक लड़की के चेहरे को तलाशने की. जंगली जानवरों से भरी इस तस्वीर में इंसानी चेहरा होने की उम्मीद किसी ने नहीं की होगी.

तस्वीर में कुछ इस कदर छुपा चेहरा कि खोजने में छूटे पसीने
बेशक स्केच में चेहरा किसी को भी नजर नहीं आएगा. लेकिन जो आसानी से सुलझा लिया जाये, वो भला ऑप्टिकल भ्रम चुनौती कैसे कहलाएगा. और जो बिना मेहनत के खोज निकाले ऐसी चुनौती पार करने वाला जीनियस क्यों कहलाएगा? इसीलिए उस चेहरे को तलाशने में वही सफल हो पाएगा, जो तेज दिमाग वाला जीनियस है. 10 सेकेंड में लड़की के चेहरे को खोज निकालने वाले बेशक जीनियस कहलाएंगे. अगर अभी भी आप नाकाम है तो नीचे दी गई तस्वीर में चेहरा देख सकते हैं.

लाल किले में मौजूद लड़की का चेहरा पेड़ पर कुछ इस कदर सेट किया गया था जहाँ किसी की नजर जाना नामुमकिन था. पेड़ की टहनियों ने आपस में मिलकर लड़की का चेहरा बना दिया. तस्वीरों के जरिए ऐसी चुनौती पेश करने वाले आर्टिस्ट भी कमाल की सोच रखते हैं. तभी तो लोगों का सिर घुमा देने में माहिर होते हैं.

error: Content is protected !!