RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

आईपीएल (IPL 2021) में आज पंजाब किंग्‍स (PBKS) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर (RCB) के साथ होगा. यह मुकाबला शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों को अगर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखना है, तो उन्हें यह मैच जीतना होगा. फिलहाल पंजाब की टीम के 10 अंक हैं और वह पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. आरसीबी 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. हालांकि बैंगलोर ने भी अभी तक प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की नहीं है. दोनों ही टीमों में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिसकी वजह से यह मुकाबला हाईवोल्टेज होने की पूरी उम्मीद है.

पंजाब किंग्‍स (PBKS) और आरसीबी (RCB) के हेड टू हेड आंकड़े
पंजाब किंग्‍स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीमें अब तक आईपीएल में कुल 27 बार आमने सामने आई हैं. इनमें से 12 मैचों में बैंगलोर को जीत मिली है, जबकि 15 मैचों में पंजाब ने बाजी मारी. इस सीजन हुए दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की थी. दोनों ही टीमों में कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं, ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स (PBKS) की प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडम मार्करम, निकोलस पूरन, एसएन खान, शाहरुख खान, एम हेनरिक्स, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

 

error: Content is protected !!