आईपीएलः राजनांदगांव में चल रहा करोड़ों का सट्टा

पुलिस की कार्यवाही नहीं, बेखौफ होकर जगह-जगह खेले जा रहे दांव
दैनिक पहुना राजनांदगांव। शहर में आईपीएल क्रिकेट सट्टा का टीवी, मोबाइल पर लुत्फ उठाने वाले हजारों खेल प्रेमी हैं, लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे भी लोग हैं जो आईपीएल क्रिकेट पर तरह-तरह से हार-जीत का दांव लगाने, लगवाने में मशगूल हैं। आईपीएल क्रिकेट सट्टा पर पुलिस भी शिकंजा नहीं कस रही है जिनसे सटोरियों के हौसले बुलंद हैं। रोज करोड़ों के दांव खेलने वालों में संभ्रांत कहे जाने वाले कितने ही लोग हैं। बता दें कि पहले के वर्षां में आईपीएल क्रिकेट सट्टा पर पहुना ने पुलिस का ध्यान खींचा था और कार्यवाहियां भी हुईं थीं।
0 यूएनई में खेल रही इंडिया की ये टीमें
ज्ञातव्य है कि आईपीएल क्रिकेट पहले भारत में हो रहा था जिसे कोरोना की वजह से मार्च-अप्रैल में स्थगित कर दिया गया था। अब 19 सितंबर से विदेश में यानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएनई) में चल रहा है। इस लीग में सभी भारत की ही टीमें खेल रही हैं। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, डेल्ही कैपिटल, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स व कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं। इनमें चेन्नई, मुंबई और डेल्ही की टीमों पर जीत-हार पर सबसे ज्यादा दांव लगते हैं।

0- शहर के इन क्षेत्रों में चला रहा क्रिकेट सट्टा
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों जैसे सिनेमा लाइन, गांधी चौक, मोतीपुर, नवागांव, पुराना गंज चौक, नंदई चौक, जनता कॉलोनी, चिखली, ओसवाल लाइन, लालबाग आदि में टीवी, एंड्रायड के माध्यम से रोज लाखों क्या जुमला करोड़ों का सट्टा इस लीग में लग रहा है। आज रविवार को दो मैच है जिसमें भी हार-जीत का जमकर दांव लगाया और लगवाया गया है।
0 ऐसे लगते हैं दांव
प्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएल सट्टा खिलाड़ी चलती कार में, सोशल मीडिया के जरिये, घर और दफ्तर, चौक-चौराहों में खेलते हैं। मैच के प्रारंभ और अंत में जैसे भी दांव लगते हो पर बीच में भी लगते हैं। टॉस पर, पहली बैटिंग, दूसरी बैटिंग में, रेशियो पर जैसे एक हजार रूपये का बारह सौ रूपये, पावर प्ले में इतने रन बनेंगे, कुल स्कोर कितना होगा ऐसे सब चलता है क्रिकेट सट्टा। हैसियत के हिसाब से कितने ही गरीब, मध्यम वर्गीय लोग भी अपनी गाढ़ी कमाई इंडियन प्रीमियर लीग में दांव लगाकर बर्बाद कर रहे हैं।

 

error: Content is protected !!