बर्फ से ढकी चोटियां देखनी हैं तो New Year पर यहां जाइये , प्रकृति की गोद में बसा ये हिल स्टेशन

नया साल आने वाला है. कुछ ही दिनों के बाद दिसंबर खत्म हो जाएगा और साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी. अगर आप नये साल (Happy New Year 2023) पर हिमाचल की बर्फीली चोटियां देखना चाहते हैं और ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो प्रकृति की गोद में बसे हुए हिल स्टेशन चौकोरी (chaukori Hill Station) जाइये.

Chaukori Hill Station Uttarakhand: नया साल आने वाला है. कुछ ही दिनों के बाद दिसंबर खत्म हो जाएगा और साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी. अगर आप नये साल (Happy New Year 2023) पर हिमाचल की बर्फीली चोटियां देखना चाहते हैं और ताजा बर्फबारी का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो प्रकृति की गोद में बसे हुए हिल स्टेशन चौकोरी (chaukori Hill Station) जाइये. यहां आप खूबसूरत नजारे देख सकते हैं और ठंड में कुछ दिन छुट्टियां बिता सकते हैं.

चौकोरी जाकर भूल जाएंगे टेंशन

चौकोरी प्रकृति की गोद में बसा हुआ हिल स्टेशन है. यहां का मिजाज  एकदम शांत और सुकून देने वाला है. इस हिल स्टेशन पर चहल-पहल और भीड़-भाड़ न के बराबर रहती है.  यहां आप आराम से कुछ दिन बिता सकते हैं और ताजी बर्फबारी को करीब से देख सकते हैं. इस हिल स्टेशन में आप शहरों के तनाव और शोरगुल भरी जिंदगी को एकदम भूल जाएंगे और खुद को भीतर से तरोताजा महसूस करेंगे. इसलिए अगर यह कहा जाए कि चौकोरी जाकर आप अपनी टेंशन को एकदम भूल जाएंगे तो यह बात सही है. वैसे भी प्रकृति के बीच जाकर इंसान ऊर्जावान महसूस करता है और उसका तनाव एकदम दूर हो जाता है. आप भीतर से जितना ऊर्जावान होंगे, उतना ही स्वस्थ भी रहेंगे.

दिल्ली से 494 किमी दूर है चौकोरी

चौकोरी हिल स्टेशन दिल्ली से करीब 494 किमी दूर है. समुद्र तल से करीब 2010 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यह हिल स्टेशन इतना खूबसूरत है कि यहां से सैलानियों का वापस जाने का मन ही नहीं करता है. इस हिल स्टेशन से आप नंदा देवी, नंदा कोट और पंचाचूली की पहाड़ियों को निहार सकते हैं. ये हिमशिखर श्रृंखलाएं बेहद खूबसूरत हैं. यहां पांच शिखर है जिसकी वजह से इन पहाड़ियों को पंचाचूली कहा जाता है. प्रकृति प्रेमियों के लिए यह हिल स्टेशन एकदम परफेक्ट है.  यहां आप सर्दियों के दिनों में पहाड़ों की गुनगुनी धूप में कई किलोमीटर ट्रैकिंग कर सकते हैं और वादियों को बैठकर धूप एवं प्रकृति का आनंद ले सकते हैं.

error: Content is protected !!