व्हाट्सऐप ने लॉन्च किया नया फीचर, Windows Beta पर अब कॉल अलर्ट को कर सकते हैं बंद …

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया फीचर जारी करना शुरू किया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स Windows Beta पर कॉल के नोटिफिकेशन को डिसेबल कर पाएंगे. डब्ल्यूए बीटा इंफो की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज 2.2250.4.0 अपडेट के लिए व्हाट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद व्हाट्सऐप कॉल के लिए नोटिफिकेशन को डिसेबल करने की एबिलिटी को बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है.

यह उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंंद साबित होगा, जो नहीं चाहते कि कॉल के दौरान नोटिफिकेशन आए. अक्सर लोग कॉल करने के लिए वॉट्सऐप का काफी कम इस्तेमाल करते हैं. इसलिए ऐसे यूजर्स कॉल नोटिफिकेशन बंद रखना ही पसंद करते हैं. वॉट्सऐप पर बार-बार नोटिफिकेशन आने से यूजर्स काफी परेशान होते हैं.

यूजर्स को यह पता लगाने के लिए कि क्या यह सुविधा उनके लिए उपलब्ध है, व्हाट्सऐप सेटिंग्स, नोटिफिकेशन खोलने की आवश्यकता है. यदि वे इस सुविधा के लिए टॉगल देखते हैं, तो वे इनकमिंग व्हाट्सएप कॉल के लिए नोटिफिकेशन डिसेबल करना चुन सकते हैं. यह फीचर Windows Beta उपयोगी है, क्योंकि अनपेक्षित समस्या के कारण डू नॉट डिस्टर्ब मोड के एबिलिटी होने पर भी कॉल के लिए नोटिफिकेशन दिखाई दे सकती हैं, इसलिए अब यूजर्स उन नोटिफिकेशन को डिसेबल कर मैन्युअल रूप से इस बग को ठीक कर सकते हैं.

इस बीच, पिछले महीने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने Windows Beta पर कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर करने के विकल्प को रोल आउट करना शुरू किया. फीचर ने यूजर्स को एक ही चैट शेयर शीट के भीतर कॉन्टेक्ट कार्ड शेयर करने की अनुमति दी.

error: Content is protected !!