दिल्ली पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राजधानी में कांग्रेस का ‘शक्ति प्रदर्शन’, विपक्षी एकता की भी होगी कोशिश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गई. यात्रा की शुरुआत सुबह 6 बजे हरियाणा के फरीदाबाद के NHPC मेट्रो स्टेशन से हुई इसके बाद बदरपुर बॉर्डर से यह दिल्ली में दाखिल हुई, अब यह यात्रा मथुरा रोड से होते हुए आश्रम की ओर बढ़ेगी. बताया जा रहा है कि दोपहर में ब्रेक के लिए आश्रम चौक स्थित धर्मशाला में रुकेगी. संभावना है राहुल गांधी यहां से प्रेस को भी संबोधित कर सकते हैं. इसके बाद राहुल गांधी की यह यात्रा जाकिर हुसैन मार्ग और इंडिया गेट से होते हुए लाल किले तक जाएगी. राहुल गांधी की इस रैली के जरिए कांग्रेस पार्टी राजधानी दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करेगी, यहां राहुल गांधी के साथ बड़े नेता कदमताल करते दिखाई देंगे. इस रैली को कई छोटे दलों ने अपना समर्थन दिया है. राजनीति के जानकारों की मानें तो कांग्रेस की इस यात्रा के जरिए विपक्षी एकता और उसके नेतृत्व की दावेदारी भी ठोकेगी.

‘यात्रा नफरत, डर और महंगाई के खिलाफ’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यात्रा के दिल्ली में दाखिल होने के मौके पर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि यह यात्रा कन्याकुमारी से दिल्ली पहुंची है. जहां लाखों करोड़ों लोग साथ-साथ चले हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने आये हैं. हमारा लक्ष्य महंगाई’ से लड़ाई लड़ने का है. उन्होंने कहा कि यात्रा में किसी का धर्म और जाति नहीं पूछी जाती है, इस यात्रा में कोई भी गिरता है तो सब उसे उठा लेते हैं. यह यात्रा नफरत, डर और महंगाई के खिलाफ है.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

एडवाइजरी के अनुसार- यात्रा के दौरान बदरपुर फ्लाईओवर, मीठा पुर चौक, प्रह्लाद पुर रेड लाइट, एमबी रोड, अपोलो फ्लाईओवर, मथुरा रोड, ओखला मोड़ रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर, एनएफसी रेड लाइट, आश्रम चौक, मूलचंद, एंड्रयूज गंज, एम्स के तहत लाजपत नगर फ्लाईओवर, कैप्टन गौर मार्ग, दयाल सिंह कॉलेज, निजामुद्दीन फ्लाईओवर, सफदरजंग मदरसा, आईपी फ्लाईओवर की ओर निकलने वाली प्रगति मैदान सुरंग, मथुरा रोड/भैरों रोड टी-प्वाइंट, सुब्रमण्यम भारती मार्ग/जाकिर हुसैन मार्ग क्रॉसिंग, मंडी हाउस, तुर्कमान गेट , राजघाट चौक आदि सड़कें व प्वाइंट प्रभावित होंगे.

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है, और यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो प्रभावित सड़कों से बचकर/बाईपास करके सहयोग करें और सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें.

error: Content is protected !!