SSC CHSL 2022: 12वीं पास स्टूडेंट एसएससी CHSL के लिए फ्री में करें आवेदन

नई दिल्ली. SSC CHSL Exam 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) वर्तमान में संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा, 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है. इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 4 जनवरी 2023 है. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा (स्टाफ सेलेक्शन कमीशन कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल) हर साल कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली एक राष्ट्रीय स्तर की सरकारी परीक्षा है. इसके जरिए आयोग भारत सरकार के विभिन्न विभागों और कार्यालयों के लिए 12वीं पास स्टूडेंट्स को चुना जाता है.

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) / जूनियर सचिवालय सहायक (JSA), डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से जारी है. खास बात यह है किहर साल एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से हजारों वैकेंसी भरी जाती हैं और लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं.

SSC CHSL 2022: जरूरी योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सामान्य वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों के अलावा सभी नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं.

error: Content is protected !!