कुवैत में भारी बारिश, बिजली, ओलावृष्टि की सूचना

कुवैत सिटी : बिजली, आंधी और ओलावृष्टि के साथ हुई भारी बारिश ने कुवैत के शहरों को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिससे खाड़ी देशों में तापमान में भारी गिरावट आई है. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को मौसम में अचानक बदलाव के कारण जलभराव के कारण पैदल यात्री और परिवहन की आवाजाही भी बाधित हुई। खाड़ी देश में ओलों से ढकी सड़कों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर छा गए। कुवैत के मौसम विभाग ने देश भर में गरज के साथ भारी लेकिन छिटपुट बारिश और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। विभाग ने चेतावनी दी है कि हवा की गति 55 किमी/घंटा से अधिक होगी, जिसके परिणामस्वरूप कुछ क्षेत्रों में दृश्यता में कमी आएगी।

भारी बारिश के बीच, अधिकारियों ने कई प्रमुख सड़कों को बंद करने की घोषणा की। मंगलवार को आंतरिक मंत्रालय द्वारा घोषित के रूप में निम्नलिखित सड़कों को बंद कर दिया गया था। “आंतरिक मंत्रालय ने मंगलवार को मोटर चालकों और समुद्री यात्रियों से देश भर में मौजूदा अशांत मौसम के बीच सतर्क रहने का आग्रह किया। एक प्रेस विज्ञप्ति में, मंत्रालय ने ड्राइवरों से वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने और पोखरों से भरी सड़कों से बचने के लिए सुरक्षा अधिकारियों के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। द खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मोटर चालकों से सामने वाले वाहन से सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आह्वान किया।

रिपोर्ट में कहा गया है: “अधिकारियों ने माता-पिता को बच्चों को पीछे की सीट पर रखने के लिए भी याद दिलाया और निवासियों से फोन नंबर: 112 पर मदद के लिए पहुंचने का आग्रह किया। संकट में समुद्री यात्री सहायता प्राप्त करने के लिए 1880888 पर तटरक्षक बल से संपर्क कर सकते हैं।” अरब यूनियन फॉर एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेस साइंसेज के सदस्य बदर अल-अमीरा ने घोषणा की कि “जनवरी की दूसरी छमाही में तापमान शून्य से नीचे पहुंचने की उम्मीद है, जब उत्तर पश्चिमी हवाएं अरब प्रायद्वीप की दिशा में बहना शुरू कर देंगी।”

error: Content is protected !!