वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में भर्तियां, 60 साल तक उम्र वालों के लिए भी है मौका

Sarkari Naukri 2023: नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के पास वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अंतर्गत इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी इंडिया में नौकरी पाने का मौक़ा है. आईपीआई ने नोटिफिकेशन जारी कर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. ऐसे में किन पदों पर कितनी वैकेंसी है और कौन आवेदन कर सकता है, इसकी पूरी जानकारी आप यहां चेक कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफ इंडिया में कंसल्टेंट, रिसर्च एसोसिएट एवं यंग प्रोफेशनल के पद भरे जाएंगे. जिसकी पूरी वैकेंसी डिटेल भर्ती के अधिसूचना में उपलब्ध है.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए बीई, बीटेक, एलएलएम, पीजी इन जर्नलिज्म, ग्रेजुएशन समेत कई अन्य शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. उम्मीदवार नोटिफिकेशन से पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता का पूरा विवरण चेक कर सकते हैं.

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट ipindia.nic.in पर विजिट करना होगा. ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2023 है.

चयन प्रक्रिया
कंसल्टेंट एवं रिसर्च एसोसिएट पदों पर चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. वहीं यंग प्रोफेशनल पदों के लिए लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.

error: Content is protected !!