RCB vs KKR Eliminator: आज होगी केवल जीत के लिए जंग, इन खिलाड़ियों के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एलिमिनेटर में आज विराट कोहली  (Virat Kohli) की आरसीबी और इयोन मॉर्गेन के केकेआर (KKR) के बीच काटें की टक्कर होने की उम्मीद है. क्वालीफायर 2 में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को जीत जरूरी है. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. केकेआर और आरसीबी ने टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है. खासकर दूसरे हाफ में केकेआर और आरसीबी का परफॉर्मेंस एक जैसे ही रहा है. ऐसे में आज कोहली की कप्तानी और मॉर्गेन की कप्तानी में किसे किसकी कप्तानी ज्यादा रोचक होगी, यह भी आजके मैच में चर्चा का विषय रहेगा. पिछले मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया है जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है तो वहीं केकेआर की टीम जबरदस्त फॉर्म में है, जिससे आरसीबी की टीम को कड़ी टक्कर मिलेगी. आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 28 मैच हुए हैं जिसमें केकेआर की टीम 15 मैचों में जीत हासिल करने में सफल रही है.

केकेआर की टीम 2 बार खिताब जीत चुकी है तो वहीं आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है जिससे यह आईपीएल बैंगलोर की टीम के लिए काफी अहम होने वाला है.  साल 2016 में आरसीबी की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी लेकिन हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

RCB की ओर से इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
कोहली. डीविलियर्स, देवदत्त और मैक्सवेल पर रहेगी नजर तो वहीं चहल की फिरकी का जादू आज चलेगा या नहीं, उस पर भी सभी की नजर रहने वाली है. फैन्स चाहेंगे कि आज कोहली विराट पारी खेलकर आरसीबी को क्वालीफायर में पहुंचने में मदद करें.

केकेआर की ओर से इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल पर सबकी नजर रहेगी. इस सीजन में रसेल का बल्ला उस तरह से नहीं बोला है जिसकी फैन्स उम्मीद करते हैं. वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और नीतिश राणा टीम के लिए काफी अहम है. मॉर्गेन का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. वे चाहेंगे कि इस बड़े मुकाबले में शानदार परफॉर्में कर टीम को क्वालीफायर में ले जाएं. सुनीन नरेन और वरूण चक्रवर्ती की फिरकी पर रहेगी सबकी नजर.

टीमें इस प्रकार है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित XI: कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित XI: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

ये खिलाड़ी आज बना सकते हैं रिकॉर्ड

# आरसीबी के मोहम्मद सिराज 2 विकेट हासिल करते ही आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे कर लेगें. अबतक उनके नाम आईपीएल में 48 विकेट 49 मैचों में दर्ज है. शाकिब भी अपने आईपीएल में 50 विकेट पूरे करने से 2 विकेट की दूसरी पर हैं.

# हर्षल पटेल तोड़ सकते हैं ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड, आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ब्रावो के नाम है. ब्रावो ने 32 विकेट आीपीएल के एक सीजन में चटकाए हैं. यानि हर्षल 3  विकेट लेने में सफल रहे तो आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. इस समय पटेल के नाम 30 विकेट दर्ज है.

# आंद्रे रसेल 7 छक्का लगा पाने में सफल रहे तो आईपीएल में 150 छक्के पूरे कर लेंगे.

# विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में 900 चौके पूरे करने से सिर्फ 4 चौके दूरे हैं. ऐसा करते ही कोहली टी-20 क्रिकेट में 400 चौके लगाने वाले 7वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

error: Content is protected !!