जनवरी में घूमिये कानाताल हिल स्टेशन, DELHI से 324 किमी है दूर

Kanatal Hill Station Uttarakhand: इस जनवरी आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ उत्तराखंड के खूबसूरत हिल स्टेशन कानाताल की सैर पर जा सकते हैं. नये साल पर यह हिल स्टेशन आपको शांति और सुकून से भर देगा. प्रकृति की गोद में बसा हुआ यह सुंदर हिल स्टेशन सैलानियों को मंत्रमुग्ध कर देता है और यहां की नैसृगिक सुंदरता के बीच टूरिस्ट खुद को ऊर्जावान और रचनात्मक महसूस करते हैं. यह एक ऐसा हिल स्टेशन है जो आपके अवसाद को दूर कर देगा और आप भीतर से प्रसन्न हो उठेंगे.

दिल्ली से 324 किमी दूर है यह हिल स्टेशन

यह हिल स्टेशन दिल्ली से करीब 324 किमी है. दिल्ली-एनसीआर के सैलानी यहां आसानी से जा सकते हैं और कुछ जिन छुट्टियां बिता सकते हैं.  यह खूबसूरत हिल स्टेशन समुद्र से 2590 मीटर की ऊंचाई पर है.  सर्दियों में देशभर से टूरिस्ट यहां ताजा बर्फबारी देखने के लिए आते हैं. इस हिल स्टेशन को सीक्रेट हिल स्टेशन कहा जाता है, क्योंकि यहां सैलानियों की भीड़-भाड़ कम होती है.

कानाताल हिल स्टेशन चारों तरफ से हरियाली और जंगलों से घिरा हुआ है. यहां की प्राकृतिक सौंदर्य आपका मन मोह लेगा और यहां के मनमोहक नजारे आपके दिल में उतर जाएंगे. यह खूबसूरत हिल स्टेशन गढ़वाल जिले में स्थित है. हिल स्टेशन मसूरी हाई-वे पर मौजूद है.  देहरादून से इस हिल स्टेशन की दूरी महज 78 किलोमीटर है. चंबा से यहां की दूरी 12 किलोमीटर है. इस हिल स्टेशन पर सैलानी पहाड़, घाटियां, झरनें, नदियां और जंगल देख सकते हैं.

कैंपिंग और स्टारगेजिंग का लीजिए लुत्फ

इस हिल स्टेशन में आप कैंपिंग कर सकते हैं और स्टारगेजिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. सर्दियों में भी आप यहां कैंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. सर्दियों में जंगल में बोनफायर का लुत्फ ले सकते हैं. इस हिल स्टेशन के अद्भुत दृश्य आपके दिल को खुश कर देंगे. सैलानी यहां कानाताल के अलावा मसूरी, चंबा और देहरादून घूम सकते हैं.

error: Content is protected !!