RRR ने ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023’ में रचा इतिहास,फिल्म के ‘Naatu Naatu’ गाने ने जीता पुरस्कार

भारत के अलावा विदेश की धरती पर भी एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘RRR’ का ‘नाटू-नाटू’ (Naatu Naatu) गाना आज हर कोई थिरक रहा है. आजकल बच्चे और बड़े सभी नाटू-नाटू पर एक साथ झूम रहे हैं. ये गाना लोगों के दिलो दिमाग पर छा गया है. वहीं, फिल्म के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. Alia Bhatt की RRR फिल्म ने अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड्स की तरफ अपना पहला कदम रख लिया है.

बता दें कि SS Rajamouli की यह फिल्म, जो गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स (Golden Globe Awards) में दो कैटेगरीज में नॉमिनेटेड थे, एक कैटेगरी में अवॉर्ड जीत चुकी है. ग्रांड अवॉर्ड फंक्शन में यह अनाउंसमेंट हुआ है कि भारत की इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है. RRR को एक कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड दिया गया है. आइए जानते हैं कि इस फिल्म ने किस कैटेगरी में इतिहास रचा है.

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके बताया गया है कि ‘RRR’ फिल्म को ‘बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर कैटेगरी’ (Original song–motion picture category) के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिल गया है. गाना ‘नाटू-नाटू’ (Naatu Naatu) है जिसे दुनिया भर में बहुत पसंद किया गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी भारतीय फिल्म को इस कैटेगेरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिल रहा है. अवॉर्ड एक्सेप्टेंस स्पीच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस अवॉर्ड को रिसीव करने RRR की टीम लॉस एंजेलिस (Los Angeles) में मौजूद है, जिनमें डायरेक्टर SS Rajamouli, म्यूजिक डायरेक्टर MM Keeravani, एक्टर्स Ram Charan, Jr. NTR और उनकी पत्नियां शामिल हैं. MM Keeravani की इस अवॉर्ड को रिसीव करने स्टेज पर गए थे.

कहां से आया नाटू-नाटू गाना?

एनटीआर और रामचरण के डांस और एस.एस. राजामौली के ट्रीटमेंट ने ‘नाटू-नाटू’ (Naatu Naatu) गाने को काफी हिट बना दिया. फिल्म बनाते वक्त डायरेक्टर राजामौली के दिमाग में ये बात आ रही थी कि एनटीआर जूनियर और राम चरण दोनों ही तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के शानदार डांसर हैं. अगर दोनों को किसी गाने में साथ में जांस करते हुए दिखाया जाए तो ये दर्शकों को अच्छा लगेगा और भरपूर मनोरंजन मिलेगा. राजामौली ने ये आइडिया फिल्म के संगीतकार एमएम किरावानी (MM Keeravani) से साझा किया और बताया कि वो फिल्म में ऐसा गाना चाहते हैं.

जिसमें दोनों एक्टर एक दूसरे से होड़ करते हुए डांस करें. इसके लिए किरावानी ने गीतकार चंद्रबोस को चुना और कहा कि ऐसा गाना लिखो जिसे सुनकर और डांस को देखकर दर्शकों के बीच एक जोश और उत्साह पैदा हो जाए. आप जो चाहे लिखें लेकिन ये ध्यान में रखें कि फिल्म 1920 में की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है. इसलिए उसी तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया जाए.

error: Content is protected !!