भारतीय नौसेना में अधिकारी बनने का एक अच्छा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन,आवेदन शुरू

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने भारतीय नौसेना अकादमी (INA) एझिमाला, केरल में जून 2023 (AT 23) से शुरू होने वाले नौसेना ओरिएंटेशन कोर्स के तहत एक्जीक्यूटिव ब्रांच (खेल और कानून) में ऑफिसर के पदों (Indian Navy Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत नौसेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत ऑफिसर के पदों (Indian Navy Recruitment 2023) पर भर्ती की जाएगी. योग्य उम्मीदवार Indian Navy की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के जरिए इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (Indian Navy Recruitment 2023) के लिए आवेदन 13 जनवरी 2023 से शुरू हुई थी.

Indian Navy के इस भर्ती के लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in पर क्लिक करके इन पदों (Indian Navy Recruitment 2023) के लिए आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती (Indian Navy Recruitment 2023) अभियान के तहत 4 पद भरे जाने वाले हैं.

आवेदन तिथि 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 13 जनवरी
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 28 जनवरी

 रिक्ति विवरण
भारतीय नौसेना के इस भर्ती के तहत SSC एक्जीक्यूटिव (लॉ और स्पोर्ट्स) के 4 पदों को भरा जाएगा.

 योग्यता
SSC एग्जीक्यूटिव (लॉ) – एडवोकेट्स एक्ट, 1961 के तहत न्यूनतम 55% अंकों के साथ उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ एडवोकेट के रूप में एनरॉल भी होना चाहिए.
SSC एक्जीक्यूटिव (स्पोर्ट्स) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में रेगुलर पोस्ट ग्रेजुएट या बीई/बी. टेक की डिग्री होनी चाहिए. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स से स्पोर्ट्स कोचिंग में डिप्लोमा और उम्मीदवार सीनियर लेवल नेशनल चैंपियनशिप / गेम में एथलेटिक्स / स्विमिंग में भाग लिया हो.

error: Content is protected !!