ऑस्ट्रेलियन ओपन में रूस और बेलारूस के झंडे पर लगा प्रतिबंध, यूक्रेन ने जताया था विरोध

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 का आगाज हो गया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन पर रूस-यूक्रेन युद्ध का असर भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि यूक्रेन के विरोध के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में रूस और बेलारूस के झंडे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में रूसी और बेलारूसी झंडों पर प्रतिबंध लगाया है। ये कार्रवाई यूक्रेन के राजदूत के विरोध के बाद की गई है।

रूस और यूक्रेनी प्लेयर के बीच हुआ था मुकाबला

दरअसल, ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान रूस की टेनिस प्लेयर कामिला राखिमोवा और यूक्रेन की कैटरीना बैन्डल के बीच पहले दौर का मुकाबला सोमवार को हुआ। इस मैच के दौरान रूस के झंडे भी दिखाई दिए। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रूस और बेलारूस के झंडों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने लगाया रूस-बेलारूस के झंडे पर प्रतिबंध

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हमारी प्रारंभिक नीति यह थी कि प्रशंसक झंडों को अंदर ला सकते हैं, लेकिन किसी भी तरह का व्यवधान पैदा करने के लिए उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं। कल हमें एक घटना के बारे में पता चला। बताया गया कि एक झंडा कोर्ट के सामने रखा गया था। जिसके बाद हमने प्रभावी रुप से प्रतिबंध लगा दिया।

रूस ने यूक्रेन पर किया है आक्रमण

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हम टेनिस का आनंद लेने के लिए सर्वोत्तम संभव वातावरण सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों और अपने प्रशंसकों के साथ काम करना जारी रखेंगे। बता दें कि रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण किया है, लेकिन देश के टेनिस खिलाड़ियों ने एक तटस्थ ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा की है, जैसा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में होता आया है।

यूक्रेन के राजदूत ने जताया विरोध

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में यूक्रेन के राजदूत वासिल मायरोशनिचेंको ने सोमवार देर रात इस मामले में टेनिस ऑस्ट्रेलिया से कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन में यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी कैटरीना बैन्डल के खेल के दौरान रूसी ध्वज के सार्वजनिक प्रदर्शन की कड़ी निंदा करता हूं। मैं टेनिस ऑस्ट्रेलिया से अपनी तटस्थ ध्वज नीति को तुरंत लागू करने का आह्वान करता हूं। बता दें कि बैन्डल ने यह मैच 7-5, 6-7, (8/10), 6-1 से जीता था।

error: Content is protected !!