अपने धर्म की रक्षा शास्‍त्र से भी करेंगे और शस्‍त्र से भी: धीरेंद्र शास्‍त्री

भोपाल. बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि हमारे शास्त्रों में शस्त्र और शास्त्र दोनों की व्यवस्था है. हमें तो सनातन को बनाना है. आप शस्त्र से समझोगे या शास्त्र से. हमें अपने धर्म की रक्षा करनी है. शास्त्र से भी करेंगे और शस्त्र से भी करेंगे. हमारे प्रत्येक देवी-देवता के हाथ में शास्त्र भी है शस्त्र भी है.

एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी सफाई में कहा, ‘हमारी वाणी जोश में आवेश में असीमित हो जाती है. इसमें कोई संदेह नहीं है. लेकिन, हमेशा सत्य के लिए होती है, सनातन के लिए होती है. अगर धर्म के रक्षा के लिए लीक से हटकर बोलना किसी को गलत लगता है, तो उनको लगने दीजिए. उनको नहीं सुनना चाहिए और अपने कान में रुई लगानी चाहिए.’

‘आपको गुस्सा क्यों आता है?’ के सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जो लोग भोलेभाले लोगों का धर्मांतरण करते हैं, जो भोलेभाले लोगों का शोषण करते हैं, जातिवाद फैलाते हैं हिंदू एकता की बात नहीं करते तो गुस्सा उन पर गुस्सा आता है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करना धार्मिक मौलिक अधिकार है. हम अपने इष्ट का प्रचार कर रहे हैं. कुछ गलत नहीं कर रहे.

error: Content is protected !!