सप्तर्षि की अवधारणा पर आधारित है बजट-प्रखर

राजनांदगाँव। केंद्र सरकार द्वारा पेश किये गए इस कार्यकाल के अन्तिम बजट को क्रांतिकारी बजट बताते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा दक्षिण मंडल के अध्यक्ष प्रखर श्रीवास्तव ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि समावेशी विकास, अंतिम छोर तक पहुंचना, बुनियादी ढांचा और निवेश, क्षमता को उजागर करना, हरित विकास, युवा और वित्तीय क्षेत्र बजट की  प्राथमिकताएं हैं। बजट की ये सात प्राथमिकताएं सप्तर्षि की अवधारणा पर आधारित है।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है। निःसंदेह, यह बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. आज प्रस्तुत हुए आम बजट 2023-24 में ‘नए भारत’ की समृद्धि का संकल्प है, अंत्योदय का विजन है, 130 करोड़ देश वासियों की सेवा का लक्ष्य है।
प्रखर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने हमेशा देश की जनता के हित में काम किया है। समाज के हर वर्ग को राहत देने वाला बजट है। विशेषकर मध्यम वर्ग को आयकर मे राहत इस बजट मे दी गई है। साथ ही युवाओं की विशेष चिंता करते हुए युवाओं के लिये कौशल विकास योजना 4.0 लांच करने का ऐलान भी इस बजट मे किया गया है। बजट मे आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा होगा। कुल मिलाकर बजट मे सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। बजट मे सभी को कुछ ना कुछ दिया गया है। बजट समाज के हर वर्ग की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

error: Content is protected !!