25 फरवरी को कन्हारपुरी में लोक महोत्सव का आयोजन, जाने-माने कलाकार देंगे प्रस्तुति …

राजनांदगांव। मितान छत्तीसगढ़ी लोक कलाकार कल्याण संघ राजनांदगांव के तत्वावधान में आगामी 25 फरवरी को मिनी स्टेडियम गौशाला चौक कन्हारपुरी वार्ड नंबर 34 में चतुर्थ मितान लोक महोत्सव का आयोजन किया गया है । महोत्सव में छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित लोक कलाकार छत्तीसगढ़ी लोक संस्कृति से सराबोर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे ।
यह जानकारी देते हुए मितान छत्तीसगढ़ी लोक कलाकार कल्याण संघ राजनांदगांव के अध्यक्ष राजेश मारु ने बताया कि दोपहर दो बजे से दो चरणों में आयोजित इस एक दिवसीय मितान महोत्सव में शाम 7:00 बजे से कलाकारों का वृहद समागम होगा । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव के विधायक डॉ. रमन सिंह होंगे । कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी करेंगे । विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला भाजपा के अध्यक्ष रमेश पटेल और जिला भाजपा की उपाध्यक्ष तथा महिला मोर्चा की प्रभारी सुश्री आभा तिवारी उपस्थित रहेंगी।  मितान लोक महोत्सव में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध देवी जस गायक दुकालू यादव और दिलीप  षड़ंगी, छालीवुड गायक पंडित विवेक शर्मा, सुनील सोनी और अनुराग शर्मा, स्वर कोकिला कविता वासनिक और अलका परगनिहा (चंद्राकर), छालीवुड गायिका सुश्री चंपा निषाद और कंचन जोशी छत्तीसगढ़ी लोक गीत प्रस्तुत करेंगी । छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार पप्पू चंद्राकर और घेवर यादव अपनी हास्य प्रस्तुति से लोगों को हंसाएंगे । इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ रंगकर्मी और लोकरंग के संचालक दीपक चंद्राकर, रंग विशेषज्ञ और रंग सरोवर के निर्देशक भूपेंद्र साहू,  रंग झरोखा के संचालक और संगीत संयोजक दुष्यंत हरमुख और प्रसिद्ध  मानस प्रवचनकार और उद्घोषक त्रेता चंद्राकर का सम्मान किया जाएगा ।
मितान लोक महोत्सव के पहले चरण की शुरुआत 25 फरवरी को दोपहर  दो बजे से होगी । दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक प्रथम चरण के कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डोंगरगांव के विधायक और छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष दलेश्वर साहू,  की महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, छत्तीसगढ़ राज्य पर्यटन मंडल के सदस्य  निखिल द्विवेदी और शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा होंगे । महोत्सव के प्रथम चरण में राम कृष्ण अहीर लोक कला मंडली कांकेतरा, गणेश यादव के निर्देशन में राउत नाचा, ग्राम  सांकरा के लेखू टंडन के निर्देशन में पंथी नृत्य,पटपर के लोकेश साहू के निर्देशन में देवी जस झांकी और दीपक महोबिया के निर्देशन में छत्तीसगढ़ी लोक सांस्कृतिक मंच लोक तिहार (छुरिया) की प्रस्तुति होगी ।
 मितान छत्तीसगढ़ी लोक कलाकार कल्याण संघ के अध्यक्ष राजेश मारू और आयोजन समिति से जुड़े कन्हारपुरी के वार्ड वासियों ने छत्तीसगढ़ी लोक संगीत के रसिक श्रोताओं और दर्शकों से कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम का लुत्फ उठाने की अपील की है ।

error: Content is protected !!