5 सत्र में गिरने के बाद चढ़ा बाजार, आज मुनाफा और नुकसान कराने वाले 5 टॉप शेयर

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में पिछले 5 सत्रों में गिरावट के बाद आज तेजी दिख रही है और सेंसेक्‍स एक बार फिर 60 हजार की ओर बढ़ता दिख रहा. ग्‍लोबल मार्केट के दबाव के बावजूद निवेशकों ने आज सुबह से ही खरीदारी पर जोर दिया और कई शेयरों ने जमकर मुनाफा कमाया. हालांकि, कुछ शेयरों पर दबाव रहा और उनमें गिरावट भी दिखी.

सेंसेक्‍स आज सुबह 253 अंकों की तेजी के साथ 59,859 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 80 अंक चढ़कर 17,591 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई. निवेशकों ने पिछले 5 सत्रों से सिर्फ बिकवाली की थी, लेकिन आज उनका सेंटिमेंट पॉजिटिव दिख रहा और बाजार को शुरुआत से ही बढ़त मिल गई. लगातार खरीदारी से सुबह 9.45 बजे सेंसेक्‍स 141 अंक चढ़कर 59,741 पर ट्रेडिंग करता दिखा जबकि निफ्टी 27 अंक चढ़कर 17,531 पर टिका हुआ था.

इन 5 शेयरों में बड़ा मुनाफा
निवेशकों ने आज शुरुआत से ही Adani Enterprises, Adani Ports, Divis Labs, Bajaj Finserv और Bajaj Auto जैसी कंपनियों पर जमकर दांव लगाया और लगातार खरीदारी से ये स्‍टॉक टॉप गेनर की सूची में आ गए. दूसरी ओर, ONGC, Hindalco Industries, Eicher Motors, M&M और L&T जैसी कंपनियों के शेयरों में लगातार बिकवाली हो रही और ये स्‍टॉक आज के टॉप लूजर बन गए हैं.

किस सेक्‍टर में दिखी तेजी
आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो शुरुआती ट्रेडिंग में सभी सेक्‍टर हरे निशान पर खुले. सिर्फ निफ्टी मीडिया और एनर्जी सेक्‍टर में आज गिरावट दिख रही. पीएसयू बैंक और मेटल सेक्‍टर में आज 0.7 फीसदी का तगड़ा उछाल दिख रहा. आज के कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100 और स्‍मॉलकैप 100 पर भी 0.4 फीसदी का उछाल है. बाजार का वोलाटिलिटी इंडेक्‍स भी आज 3 फीसदी नीचे    सरका है.

error: Content is protected !!