सीएम केजरीवाल का दावा, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार नहीं करना चाहते थे ज्यादातर CBI ऑफिसर

Manish Sisodia Arrest: दिल्ली डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर राजधानी का सियासी पारा  हाई है. दो बजे मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी होना है, इससे पहले ही नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि, सेंट्रल ब्यूरो इन्वेस्टिगेशन यानी सीबाआई के ज्यादातर अधिकारी डिप्टी सीएम को गिरफ्तार ही नहीं करना चाहते थे.

क्या बोले सीएम अरविंद केजरीवाल?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि, सीबीआई के ज्यादातर अधिकारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को अरेस्ट करने के पक्ष में नहीं थे. इसकी वजह थी सबूतों का अभाव. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, सीबीआई अधिकारियों ने राजनीतिक दबाव के चलते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है.

सीएम केजरीवाल ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है. इस ट्विट में उन्होंने कहा कि, मुझे बताया गया है कि CBI के ज्यादातर ऑफिसर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ थे. उन पर राजनीतिक दबाव डालकर उनसे ये काम करवाया गया है.

एक दिन पहले भी केजरीवाल ने की थी निंदा
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तार को लेकर रविवार को भी आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कड़ी निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि, मनीष बेकसूर है, उसे फंसाया जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी गंदी राजनीतिक का हिस्सा है. लोगों में डिप्टी सीएम को अरेस्ट किए जाने से बहुत नाराजगी है.

क्या है मामला
दरअसल सीबीआई ने 2021-2022 की आबकारी नीति लागू करने के कथित करप्शन को लेकर मनीष सिसोदिया को अरेस्ट किया है.  दिल्ली के डिप्टी सीएम से रविवार को करीब आठ घंटे की पूछताछ की गई. इस पूछताछ के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.  सीबीआई का कहना है कि, आबकारी नीति बनाने और इसके कार्यान्वयन दोनों में ही अनियमितताएं पाई गई हैं. सीबीआई ने जांच में सहयोग ना करने और सबूत दिखाए जाने के बाद भी ना मामने को लेकर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है. सिसोदिया की जबरन की गई गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी देशभर में प्रदर्शन कर रही है.

error: Content is protected !!