फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

FCI Recruitment 2023: भारतीय खाद्य निगम (FCI) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए FCI ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के पदों पर भर्ती (FCI Recruitment 2023) के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार जो भी इन पदों (FCI Recruitment 2023) के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे FCI की आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 3 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. FCI Bharti 2023 डेपुटेशन आधारित है.  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 46 रिक्त पद भरे जाएंगे.

FCI Recruitment 2023 के लिए कुल रिक्त पदों की संख्या
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के लिए 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के लिए 20 पद भरे जाएंगे.
कुल पदों की संख्या- 46

FCI Recruitment 2023 के लिए चयन मानदंड
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन किए हैं, उनका चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

FCI Recruitment 2023 के लिए वेतन
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों जो इन पदों पर चयनित होंगे, उन्हें वेतन के तौर पर 60,000- 1,80,000 रुपये दिया जाएगा.
यहां देखें अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
FCI Recruitment 2023 के लिए आवेदन लिंक
FCI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन PDF

FCI Recruitment 2023 के लिए जरूरी योग्यता
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) : उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए.
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए.

error: Content is protected !!