नाटो देश यूक्रेन संघर्ष के पक्षकार हैं: रूसी सुरक्षा प्रमुख

मास्को : रूसी सुरक्षा परिषद के सचिव निकोले पेत्रुशेव ने रूस की समाचार एजेंसी टीएएसएस की खबर के अनुसार रूस की सुरक्षा परिषद के सचिव निकोले पेत्रुशेव ने कहा कि यूक्रेन में संघर्ष में नाटो एक पक्षकार है और यह अपने प्राथमिक लक्ष्य, रूस की हार और आगे विभाजन को किसी से छुपाता नहीं है। निकोले पेत्रुशेव ने जोर देकर कहा कि नाटो देश यूक्रेन के साथ संघर्ष के पक्षकार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नाटो राष्ट्र अपने प्राथमिक लक्ष्य को नहीं छिपाते हैं, जो संघर्ष को यथासंभव लंबे समय तक लंबा करना है, TASS ने बताया।

वास्तव में, नाटो देश संघर्ष के पक्षकार हैं,” पेत्रुशेव ने जोर दिया। उन्होंने कहा, “वे इस सैन्य संघर्ष को यथासंभव लंबे समय तक लंबा करने की कोशिश कर रहे अपने मुख्य लक्ष्य को नहीं छिपाते हैं – युद्ध के मैदान में रूस की हार और आगे विभाजन,” उन्होंने कहा। उनका मानना है कि यूक्रेन संघर्ष का मुद्दा मार्च के अंत में वाशिंगटन के लोकतंत्र शिखर सम्मेलन में मुख्य विषयों में से एक होगा, TASS ने बताया। उन्होंने नाटो देशों पर आरोप लगाया कि उन्होंने यूक्रेन को एक बड़े सैन्य छावनी में तब्दील कर दिया है।

उन्होंने कहा कि नाटो देश यूक्रेन की सेना को हथियार और गोला-बारूद भेज रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वे एक उपग्रह समूह और मानव रहित हवाई वाहनों का उपयोग करके यूक्रेन को जानकारी भी प्रदान कर रहे हैं। TASS ने बताया कि नाटो के प्रशिक्षक और सलाहकार यूक्रेनी सैनिकों को प्रशिक्षित कर रहे हैं। “उन्होंने यूक्रेन को एक बड़े सैन्य शिविर में बदल दिया है। वे यूक्रेनी बलों को हथियार और गोला-बारूद भेज रहे हैं, साथ ही सूचना, एक उपग्रह समूह और बड़ी संख्या में मानव रहित हवाई वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। नाटो के प्रशिक्षक और सलाहकार यूक्रेनी सैनिकों को प्रशिक्षित कर रहे हैं, और भाड़े के सैनिक नव-नाजी बटालियनों में लड़ रहे हैं,” पत्रुशेव ने कहा।

error: Content is protected !!