बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की छत धंसी, हादसे में 8 की मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया। हवन के दौरान 40 फीट गहरी बावड़ी की छत धंसने से 25 से अधिक लोग नीचे गिर गए। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। कई लोगों की लाश निकाली जा चुकी है। इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर ने इसकी पुष्टि की है। वहीं 18 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। फिलहाल रेस्क्यू जारी है।

बता दें कि शहर के स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में आज रामनवमी पर्व श्रद्धालु बड़ी संख्या में पूजा के लिए पहुंचे थे। पूजा के दौरान ही मंदिर परिसर में पुरानी स्थित बावड़ी ऊपर की छत धंसक गई, जिससे 25 से अधिक लोग नीचे गिर गए। हादसा होते ही वहां पर चीख पुकार मच गई। आनन-फानन में बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस वाहन के साथ मौके पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चालाया गया। एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में हुए हादसे की जानकारी मांगी है। सीएम शिवराज ने कलेक्टर इलैयाराजा, कमिश्नर मकरंद देउसकर से घटना को लेकर बात की। घायलों के बेहतर इलाज और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए। वहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर इंदौर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं के सकुशल बाहर आने की कामना की है।

error: Content is protected !!