ईडी ने पूछताछ के बाद अफसरों और कारोबारियों को छोड़ा

रायपुर। छग में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी ने कई कद्दावर लोगों को फिलहाल छोड़ दिया है. ईडी की टीम ने बुधवार को कई शराब कारोबारी, कांग्रेस नेता और कुछ प्रभावशाली अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी थी. मैराथन पूछताछ के बाद कई प्रभावशाली चेहरों के अलावा कुछ अन्य लोगों को ईडी दफ़्तर लाया गया था. क़यास लगाए जा रहे थे कि ईडी कुछ लोगों के ख़िलाफ़ प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश करेगी, लेकिन खबर आई है कि ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद फ़िलहाल छोड़ दिया है. साथ ही दोबारा तलब करने के इरादे से नोटिस भी दिया है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में करीब 18 लोगों के 26 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें से प्रवर्तन निदेशालय की टीम 11 लोगों को पूछताछ के लिए ऑफिस ले आई थी. अब उन सभी अधिकारी और शराब कारोबार से जुड़े लोगों को छोड़ दिया गया है. इसमें प्रदेश के सबसे प्रभावशाली अधिकारी और एपी त्रिपाठी समेत अधिकांश को छोड़ दिया गया है. बताया ये भी जा रहा है कि कुछ लोगों से अभी भी पूछताछ जारी है.

दरअसल, कोल परिवहन में अवैध उगाही मामले की जांच कर रही ईडी ने शराब कारोबारियों के घर मंगलवार को दबिश दी. ईडी ने शराब कारोबारियों के साथ-साथ आबकारी महकमे से जुड़े अधिकारियों के घर पर भी रेड की कार्रवाई की. ईडी की कार्रवाई का दायरा रायपुर, दुर्ग-भिलाई से बिलासपुर तक रहा.

error: Content is protected !!